खंडवा: चाचा विधायक हैं तो क्या हुआ, SDM ने कहा-सिर्फ फेरे होंगे, फिर उखाड़ दिए तंबू

कोरोना काल में शादी-समारोह में 20 लोगों की इजाजत दी गई है। ऐसे में बीजेपी विधायक ने अपनी भतीजी के विवाह के लिए भव्य-समारोह की तैयारी की।हालांकि, प्रशासन ने समय रहते इस शादी को रुकवा दिया।

Updated: May 21, 2021, 05:53 AM IST

Photo courtesy: bhaskar
Photo courtesy: bhaskar

खंडवा। मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए शादी समारोह पर गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के अनुसार आयोजन में 20 से अधिक लोग एक साथ एकत्र नही हो सकेंगे। भाजपा विधायक देवेन्द्र वर्मा की भतीजी का विवाह होना था। घर पर सजावट की गई थी। बारातियों को ठहरने के लिए टेंट लागये गए थे। निमंत्रण पत्रिका भी छपवाई गई। निमंत्रण पत्रिका पर दर्शनाभिलाषी और स्वागतातुर विधायक वर्मा के नाम सहित कुल 62 लोगों के नाम छपवाए गए, जबकि शादी-समारोह में प्रशासन की ओर से अनुमति 20 लोगों की दी गई है।


खंडवा जिला प्रशासन विवाह की पूर्व संध्या पर सूचना मिलते ही एक्शन में आ गया। एसडीएम ममता खेड़े, नगर पुलिस अधीक्षक ललित गठरे पुलिस बल के साथ विवाह स्थल पहुंच गये। और शादी के लिए सजाए गए शामियाने को एसडीएम ने  खुलवा दिया और चेतावनी दी की ध्यान रहे, सिर्फ दूल्हा दुल्हन के ही सात फेरे होंगे। अब भीड़ एकत्र नही करोगे।

 

एसडीएम डॉ. खेड़े परिवार से मिलीं। नसीहत दी कि संक्रमण का समय है। खुद और रिश्तेदारों के स्वास्थ्य का ख्याल रखिए। ध्यान रहे, हमें दाेबारा नहीं आना पड़े, इसलिए सिर्फ दूल्हा-दुल्हन के फेरों के अलावा जरूरी रस्में परिवार वालों की उपस्थिति में ही हों। भीड़ दिखी या शिकायत मिली तो शादी रोकना पड़ेगी।


इधर, सीएम के निर्देश है कि जनपद स्तर पर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के अध्यक्ष विधायक होंगे। उनका दायित्व होगा कि संक्रमण काल में वे क्षेत्र में शादी-कार्यक्रम रुकवाएं। उन्हें समझाए कि आगे और भी मौके आएंगे। जून माह में मुहूर्त है।