MP के शासकीय स्कूल में मुर्गा-दारू पार्टी, नशे में धुत टीचर का वीडियो वायरल, DEO ने किया सस्पेंड

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक शिक्षक द्वारा शासकीय स्कूल में ही शराब पार्टी आयोजित किए जाने का वीडियो सामने आया है। आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया।

Updated: Nov 02, 2022, 05:39 PM IST

MP के शासकीय स्कूल में मुर्गा-दारू पार्टी, नशे में धुत टीचर का वीडियो वायरल, DEO ने किया सस्पेंड

शिवपुरी। भाजपा मध्य प्रदेश में शासकीय स्कूलों की बदहाली जगजाहिर है। खंडवा के शासकीय स्कूल में बियर पार्टी के बाद अब शिवपुरी से ऐसा ही मामला समाने आया है। यहां एक शासकीय विद्यालय में मुर्गा-दारू पार्टी का आयोजन किया गया था। नशे में धुत शिक्षक का वीडियो वायरल होने के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

मामला शिवपुरी जिले के खनियाधाना प्रखंड के पोटा गांव में सरकारी प्राथमिक विद्यालय परिसर का है। बताया जा रहा है कि यह स्कूल इलाके के नशेड़ियों का मुख्य अड्डा है। सोमवार को स्कूल में हो रहे मुर्गा-दारू पार्टी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। 

यह भी पढ़ें: पत्रकार दीपक चौरसिया की बढ़ी मुश्किलें, झूठी खबर चलाने के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी

वायरल वीडियो में सरकारी स्कूल के अंदर चिकन पकते हुए दिखाया गया है। शराब के नशे में धुत जो शिक्षक वीडियो में दिख रहे हैं उनका नाम मनोहर सिंह बुंदेला बताया गया है। टीचर शराब के नशे में इस कदर धुत हैं कि ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे हैं और वीडियो बना रहे शख्स के साथ हाथापाई करने की कोशिश कर रहे हैं। इतना ही नहीं टीचर यह भी कह रहे हैं कि स्कूल में पार्टी करना कोई गुनाह नहीं है।

ग्रामीणों के मुताबिक स्कूल में शिक्षकों द्वारा शराब और नॉन-वेज पार्टी किया जाता था। इस बात की जानकारी गांव के एक शख्स को मिली तो वह स्कूल पहुंचा और अपने मोबाइल से वीडियो बनाया। जिसे बाद में उस शख्स ने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारी हरकत में आए। 

जिला शिक्षा अधिकारी अशोक श्रीवास्तव ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद आरोपी शिक्षक मनोहर सिंह बुंदेला को तत्काल प्रभाव से मंगलवार को निलंबित कर दिया गया है। कहा कि विस्तृत जांच के बाद शिक्षक के खिलाफ उचित कदम उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: सांसद आदर्श ग्राम के शासकीय स्कूल में शराब पार्टी, क्लास के समय बियर पीते पकड़ाया नशेड़ी शिक्षक

बता दें कि पिछले महीने ही खंडवा जिले की पंधाना विधानसभा के ग्राम आरूद से ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां के सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल में तृतीय श्रेणी का एक शिक्षक क्लास के टाइम में स्कूल परिसर में बैठकर बियर पी रहा था। छात्राओं के मुताबिक आरोपी रोज शराब पिता था। शिकायत पर एक दिन पालक संघ के लोग स्कूल पहुंचे तो आरोपी वहां बियर पीते पकड़ा गया था।