ग्वालियर में मादक पदार्थ की बड़ी खेप पकड़ाई, ट्रक में छिपाकर ले जाया जा रहा 2500 kg डोडा चूरा जब्त

उप नारकोटिक्स आयुक्त हेमंत हिंगोनिया ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि इस बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर चितौरा-ग्वालियर रोड पर एक राजस्थान नंबर के ट्रक को रोका गया।

Updated: May 29, 2022, 09:17 AM IST

ग्वालियर में मादक पदार्थ की बड़ी खेप पकड़ाई, ट्रक में छिपाकर ले जाया जा रहा 2500 kg डोडा चूरा जब्त

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से नारकोटिक्स विभाग ने अवैध नशे के सामान की बड़ी खेप पकड़ी है। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने करीब एक करोड़ रुपए का डोडा चूरा जब्त किया है। यह डोडा चूरा एक ट्रक में भरकर राजस्थान की तरफ ले जाया जा रहा था। नारकोटिक्स ने ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

नारकोटिक्स आयुक्त हेमंत हिंगोनिया ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि झारखण्ड से राजस्थान की तरफ भारी मात्रा में डोडा चूरा ग्वालियर से पास होने वाला है। सूचना के बाद विभाग की टीम तय स्थान पर खड़ी हो गई, चितौरा रोड पर राजस्थान नंबर का एक ट्रक आता दिखाई दिया। उसे रोककर जब तलाशी ली गई तो उसमें मुरमुरे के बोरों के नीचे छिपाकर रखे डोडा चूरा के बोरे मिले।

नारकोटिक्स की टीम ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें 116 बोरे डोडा चूरा के मिले जिसमें 2500 किलो डोडा चूरा था। बरामद डोडा चूरा की कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। नारकोटिक्स गिरफ्तार ट्रक चालक से पूछताछ कर रही है। डोडा चूरा को 116 बैगों में पैक करके रखा गया था। इस डोडा चूरा की अवैध बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ रुपए बताई गई है।