BJP के कई नेता हमारे संपर्क में, ज्वाइनिंग का डेट पूछ रहे हैं, कमलनाथ के बयान से सत्ताधारी दल में खलबली

कमलनाथ ने दावा किया कि आने वाले समय में भाजपा के बहुत सारे नेता कांग्रेस ज्वॉइन करने वाले हैं, उन्होंने सोमवार सुबह भी भाजपा के कुछ नेताओं से मुलाकात की है।

Updated: Apr 03, 2023, 06:29 PM IST

भोपाल। चुनावी साल में सत्ताधारी दल बीजेपी को एक के बाद एक बड़ा झटका लग रहा है। यादवेंद्र यादव के बाद माखन सिंह सोलंकी ने भी कांग्रेस ज्वॉइन कर ली। इसी बीच पीसीसी कमलनाथ ने एक बयान देकर भाजपा खेमे में खलबली मचा दी है। कमलनाथ ने दावा किया कि आने वाले समय में भाजपा के बहुत सारे सीनियर नेता कांग्रेस ज्वॉइन करने वाले हैं।

सोमवार को PCC चीफ कमलनाथ ने कांग्रेस के जिलाध्यक्षों व जिला प्रभारियों की बैठक बुलाई थी। बैठक से पहले उन्होंने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि सोमवार सुबह भाजपा के कुछ नेता उनसे मिलने आए थे। वे कांग्रेस ज्वॉइन करने के लिए तारीख पूछ रहे थे। कमलनाथ ने दावा किया कि बीजेपी के कई सीनियर नेता उनके संपर्क में हैं जो आने वाले समय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

यह भी पढ़ें: समाजिक सद्भाव बिगाडना चाहते हैं मुरलीधर राव, कांग्रेस ने बागसेवनिया थाने में दर्ज कराई शिकायत

कमलनाथ में कहा, 'आज भी BJP के लोग मुझसे मिले। वे कह रहे हैं कि कांग्रेस शामिल होने के लिए तारीख बताइए। हम यहीं PCC में कार्यक्रम करेंगे, जैसे यादवेंद्र सिंह यादव के शामिल होने पर हुआ था। बहुत सारे नेता कांग्रेस में आने वाले हैं। मेरे पास तो मिलने के लिए टाइम नहीं है, इसलिए मैं कहता हूं कि जनरली मिलने आ जाइए। मैं प्राइवेटली नहीं मिलूंगा। जो जमीन से जुड़ा है, उसे खुले में मिलने में दिक्कत नहीं होती है। जनता से जुड़े हुए नेता कभी छुपकर नहीं मिला करते, वह खुले तौर पर मुलाकात करना चाहते हैं।'

कमलनाथ ने आगे कहा कि हमारा फोकस जमीन से जुड़े हुए और लोगों से जुड़े हुए जनाधार वाले नेताओं पर है। इस बार का चुनाव मध्य प्रदेश की जनता और भारतीय जनता पार्टी के बीच होगा। छिंदवाड़ा से जुड़े सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा के लिए मुझे किसी विशेष रणनीति की आवश्यकता नहीं है। छिंदवाड़ा की जनता से मेरा आत्मीय और पारिवारिक संबंध हैं।

कमलनाथ के इस बयान ने भाजपा खेमे में खलबली मचा दी है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी में इस बात को लेकर मंथन शुरू हो गया है कि यादवेंद्र और माखन सिंह के बाद कौन उन्हें झटका देने वाला है। हालांकि, सार्वजनिक तौर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि, 'भाजपा विचार आधारित दल है। कमलनाथ को भारतीय जनता पार्टी की चिंता नहीं करना चाहिए। वे अपने घर को भी संभाल नहीं पा रहे हैं।'