आदिवासी बिकाऊ होता है, सीधी से भाजपा विधायक केदारनाथ शुक्ला का विवादित बयान

केदारनाथ शुक्ला ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक द्वारा आदिवासी क्षेत्रों में लोगों को रुपए बांटे जा रहे हैं।

Updated: Nov 02, 2023, 08:54 AM IST

सीधी। पेशाबकंड मामले में सुर्खियों में आए सीधी से भाजपा विधायक केदारनाथ शुक्ला का एक विवादास्पद बयान सामने आया है। शुक्ला ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी बिकाऊ होता है। उन्होंने भाजपा सांसद रीति पाठक पर आदिवासियों को पैसे बांटने के भी आरोप लगाए।

सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के पनवार ग्राम में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, ' अदिवासी बिकाऊ होता है, उन्हें वर्तमान सीधी बीजेपी प्रत्याशी ने बुलाया और 10 हज़ार से 20 हज़ार रुपये बिदाई देकर कहा कि जाओ अपना गांव संभालो।' शुक्ला के इस बयान से आदिवासी समुदाय में रोष है।

बता दें कि भाजपा ने इस बार सीधी विधानसभा सीट से सांसद रीति पाठक को मैदान में उतारा है। वहीं, टिकट नहीं मिलने से आहत केदारनाथ शुक्ला निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। केदारनाथ शुक्ला बीते दिनों पेशाब कांड की घटना को लेकर सुर्खियों में थे। पेशाब कांड में आरोपी विधायक शुक्ला का प्रतिनिधि था। माना जा रहा है कि इसी वजह से बीजेपी ने इस बार उनका टिकट काट दिया है और सांसद रीति पाठक पर दांव लगाया है।