MP में फूटा कोरोना बम, एक दिन में कोरोना के 594 मामले दर्ज

ACS पशुपालन जेएस कंसोटिया कोरोना संक्रमित, मंगलवार को कैबिनेट बैठक में हुए थे शामिल, कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह भी कोरोना से संक्रमित

Updated: Jan 05, 2022, 05:07 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना ने कोहराम मचा दिया है। मध्य प्रदेश में एक दिन में कोरोना के 594 मामले सामने आए हैं।  मंगलवार को इंदौर में 319 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जबकि एक मरीज की मौत भी हो गई।

राजधानी भोपाल में कोरोना के 126 मामले दर्ज किए गए। हालांकि प्रशासनिक आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को भोपाल में कोरोना के 92 मामले सामने दर्ज किए गए। ग्वालियर में कोरोना के 64 मामले सामने आए। जबकि उज्जैन में 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं सागर में 15 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबलपुर में भी 23 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि दो संदिग्ध मरीजों की मौत हुई है।

ACS पशुपालन जेएस कंसोटिया, उनकी पत्नी और बेटी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जेएस कंसोटिया मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में शामिल हुए थे। कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि वे अभी सागर में है। 

मध्य प्रदेश में कोरोना की बेलगाम होती रफ्तार पर कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि देश में ओमिक्रोन दस्तक दे चुका है। क्या मध्य प्रदेश इससे सुरक्षित है? पता नहीं प्रदेश कौन सी दुनिया में है? ज़मीन की हकीकत से बहुत दूर, अफसोसजनक। 

कोरोना से बकाबू होते हालात पर भोपाल और इंदौर में प्रशासन को सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। बुधवार से भोपाल में मास्क न लगाने वाले लोगों से दो सौ रुपए जुर्माने के तौर पर वसूला जाएगा। इंदौर में शादियों में दो सौ तो शव यात्रा में सिर्फ 50 लोगों की अनुमति का प्रस्ताव तैयार किया गया है। यही नहीं प्रशासन ने धरना प्रदर्शन पर भी पूरी तरह से रोक लगाने का प्रस्ताव तैयार किया है। जिस पर अभी राज्य सरकार की हरी झंडी मिलना बाकी है।