अपने पड़ोस में दलित का घर मंज़ूर नहीं, खरगोन में दबंगों ने बुजुर्ग महिला को पीटकर किया अधमरा

मध्य प्रदेश के खरगोन में एक बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि दबंगों ने पड़ोस से जाने से मना करने पर महिला को रस्सियों से बांधकर मारपीट की है।

Updated: Feb 05, 2023, 04:03 AM IST

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन में उच्च जाति दबंगों ने एक बुजुर्ग दलित महिला को बांध कर बुरी तरह से मारपीट की है। आरोपी अपने घर के पास से दलित महिला के घर को हटाना चाहते थे। आरोपियों ने पीड़ित महिला को कई बार घर खाली कर चले जाने की धमकी भी दे चुके हैं। नहीं मानने पर आरोपियों ने दो दिन पहले महिला को रस्सियों से दो घंटे तक बांध कर रखा और मारपीट की।

मामला खरगोन जिले के सनावद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम हीरापुर गांव का है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, महिला का नाम सुमन बाई है। वह 4 फरवरी को खरगोन एसपी ऑफिस पहुंची और शिकायत की। उसने बताया कि मैं अकेली रहती हूं। पड़ोस में रहने वाले यादव समाज के दबंग हमेशा मकान खाली करने की बात करते हैं। शुक्रवार को भी ये लोग घर में आ धमके और विवाद करने लगे। जब महिला ने मकान खाली करने से मना किया तो दबंगों ने उन्हें कुर्सी से बांध दिया और जातिसूचक गालियां देते हुए मारपीट की।

फरियादी द्वारा पुलिस को एक वीडियो भी उपलब्ध कराया गया है, जिसमें सुमनबाई के दोनों हाथ बंधे हुए हैं। पुलिस इस वीडियो के आधार पर भी जांच कर रही है। एडिशनल एसपी मनीष खत्री ने बताया कि बुजुर्ग महिला की शिकायत पर अजाक्स थाने में दो महिलाओं और एक पुरुष के खिलाफ अपराध पंजीकृत किया गया है। पुलिस पीड़ित महिला के हाथ बंधे हुए वीडियो के आधार पर भी जांच कर रही है। महिला ने आरोप लगाया कि इससे पहले भी आरोपी गणेश उन्हें कई बार अपशब्द कह चुका है, वह अनुसूचित जाति की है और गणेश उन्हें गांव में रहने नहीं देना चाहता है।