पटवारी भर्ती के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे MP NSUI चीफ गिरफ्तार, नोटों से भरी ब्रीफकेस लेकर पहुंचे थे चौकसे

नोटों से भरी ब्रीफकेस लेकर ESB कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रही थी एनएसयूआई, पैसे लेकर पटवारी बनाने की कर रहे थे मांग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Updated: Jul 14, 2023, 06:52 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेशभर के लाखों अभ्यर्थियों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। गुरुवार को दूसरे दिन भी राजधानी भोपाल में पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर प्रदर्शन देखने को मिला। इस दौरान भोपाल पुलिस एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे के नेतृत्व में कई अभ्यर्थी और एनएसयूआई कार्यकर्ता रुपए लेकर कर्मचारी चयन बोर्ड ( व्यापमं) के दफ्तर पहुंच गए। वे शिवराज सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे थे और अधिकारियों से कह रहे थे कि हमें भी पटवारी बनाओ। इस दौरान एनएसयूआई अध्यक्ष को पुलिसकर्मियों गेट के बाहर ही रोका गया जिसके बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और पुलिस प्रशासन के बिच झूमाझटकी भी हुई।

एनएसयूआई कार्यकर्ता व अभयर्थी नोटों से भरी ब्रीफकेस लेकर पहुंचे थे, और मांग कर रहे थे कि रुपए लेकर उन्हें भी पटवारी बनाया जाए। हालांकि, ये नकली नोट थे। इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे सहित अन्य कार्यकर्ताओं व अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस इन्हें बसों में भरकर शहर से दूर नीलबड़ इलाके में ले गई। यहां बारिश होने के बावजूद उन्हें बस के बाहर छोड़ दिया।

मामले पर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने कहा कि, 'पटवारी भर्ती में हो रही तमाम अनिमित्तताएं मात्र संयोग नहीं हो सकती इसमें निचले स्तर से लेकर ऊपर तक सभी जिम्मेदारों की भुमिका संदेहजनक है। पटवारी चयन भर्ती परीक्षा में घोटाला नया नहीं है, बल्कि यह व्यापमं घोटाला पार्ट-3 है। शिवराज सरकार घोटालों की सीरीज चला रही है। विरोध करने पर पुलिसबल का दुरुपयोग कर रही है। यह शिवराज सरकार की तानाशाही मानसिकता है। हम सीएम शिवराज को चेतावनी देना चाहते हैं कि इन हथकंडों से आप युवाओं का आवाज नहीं दबा पाओगे और यही युवा चार महीने बाद आपको सत्ता से बेदखल करेंगे।'