MP By Elections: कांग्रेस के संपर्क में हैं बीजेपी के कई विधायक, कांग्रेस नेता के दावे ने मचाया हड़कंप

Sachin Yadav: उपचुनाव से ठीक पहले पूर्व मंत्री सचिन यादव के दावे ने उड़ाई सीएम शिवराज की नींद, कहा- बीजेपी को जल्द लगने वाला है झटका

Updated: Oct 30, 2020, 06:23 PM IST

MP By Elections: कांग्रेस के संपर्क में हैं बीजेपी के कई विधायक, कांग्रेस नेता के दावे ने मचाया हड़कंप
Photo Courtesy : Patrika

अशोकनगर। मध्यप्रदेश उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस विधायक सचिन यादव के एक दावे में बीजेपी और सीएम शिवराज की नींद उड़ा दी है। कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री सचिन यादव ने बीजेपी विधायकों को लेकर एक बड़ा दावा किया है। यादव ने कहा है कि बीजेपी को जल्द ही बड़ा झटका लगने वाला है। उन्होंने बताया है कि पार्टी के कई विधायक हमारे संपर्क में हैं जो इस्तीफा देंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस विधायक सचिन यादव गुरुवार को अशोकनगर में कांग्रेस प्रत्याशी आशा दोहरे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने यादव समाज के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा शिवराज के शासनकाल पर कई गंभीर आरोप लगाया और लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की। इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि बीजेपी के कई विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं और जल्द ही वह हमारा साथ देंगे।

पूर्व कृषि मंत्री के इस दावे के बाद मध्यप्रदेश का सियासी पारा हाई हो गया है। वहीं बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व हरकत में आ गया है। बताया जा रहा है कि अपने विधायकों को रोके रखने के लिए पार्टी आलाकमान जल्द ही बैठक कर इसपर रणनीति बनाएगी।

और पढ़ें: दाग बड़े गहरे हैं बेनकाब चेहरे हैं, शिवराज का कमलनाथ पर तंज़

गौरतलब है कि 230 सीटों वाली मध्यप्रदेश विधानसभा में राहुल लोधी के इस्तीफे के बाद बहुमत के लिए 115 सीटें चाहिए। बीजेपी के पास फिलहाल 107 विधायक हैं वहीं कांग्रेस विधायकों की संख्या 87 रह गई है। इसके अलावा बीएसपी के दो, सपा के एक और चार निर्दलीय विधायक हैं। प्रदेश की 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव है। सरकार में बने रहने के लिए बीजेपी को आठ सीटें जीतनी होंगी।