ईदगाह हिल्स का नाम बदलने की बीजेपी MLA की सलाह, कांग्रेस ने समाज के ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश का आरोप लगाया

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने भोपाल के ईदगाह हिल्स का नाम गुरुनानक टेकरी करने की मांग की, कांग्रेस ने कहा सामाजिक ताने बाने को ध्वस्त करने से बाज आएं

Updated: Dec 01, 2020, 12:51 AM IST

ईदगाह हिल्स का नाम बदलने की बीजेपी MLA की सलाह, कांग्रेस ने समाज के ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश का आरोप लगाया
Photo Courtesy: social media

भोपाल। बीजेपी के विधायक रामेश्वर शर्मा ने राजधानी के ईदगाह हिल्स का नाम बदलने की मांग की है। कांग्रेस ने शर्मा के इस बयान को समाज के ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश करार देते हुए उन पर तीखा हमला किया है। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने सोशल मीडिया पर रामेश्वर शर्मा की इस मांग को विभाजनकारी बताते हुए उसका कड़ा विरोध किया है।

केके मिश्रा ने लिखा है कि प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा सामाजिक ताने-बाने को ध्वस्त कर अनावश्यक खून बहाने से बाज आएं। भोपाल के ईदगाह का नाम बदलने की बात कह कर आप अब मुस्लिमों और सिखों को लड़ाना चाहते हैं। इस घिनौनी साजिश के पहले यह भी जान लीजिए कि अमृतसर साहिब की नींव मियां मीर बाकी ने ही रखी थी।

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कल मीडिया को संबोधित करते हुए शहर के ईदगाह हिल्स का नाम बदलकर गुरुनानक टेकरी करने की मांग की थी। विधानसभा के तीसरे और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए आवास निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान उन्होंने दावा किया कि 500 साल पहले ईदगाह बनने से पहले इसे गुरुनानक टेकरी ही कहा जाता था। उन्होंने कहा कि अब इसका नाम बदलकर फिर से गुरु नानक टेकरी किया जाना चाहिए।  शर्मा ने होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम करने की भी मांग रखी है।