MP: जबलपुर में चोर स्मार्ट तरीके से चुरा रहे स्ट्रीट लाइट्स-केबल्स, जांच में जुटी पुलिस

जबलपुर में एक अनोखी चोरी हो रही है। यहां के चोर स्ट्रीट लाइट की चोरी हो रहे हैं। इतना ही नहीं चोर बेधड़क भरी दोपहर में मौका मिलते ही स्ट्रीट लाइट चोरी कर रहे हैं। ये चोर इस तरह से तैयार होकर आते हैं कि उन पर कोई शक तक नहीं कर सकता। ये चोरी बिलकुल सरकारी कर्मचारियों की तरह दिखते हैं

Publish: Apr 15, 2024, 11:05 AM IST

जबलपुर। अभी तक आपने बहुत सी चोरियों के बारे में सुना होगा, लेकिन जबलपुर में एक अनोखी चोरी हो रही है। यहां के चोर स्ट्रीट लाइट की चोरी हो रहे हैं। इतना ही नहीं चोर बेधड़क भरी दोपहर में मौका मिलते ही स्ट्रीट लाइट चोरी कर रहे हैं। ये चोर इस तरह से तैयार होकर आते हैं कि उन पर कोई शक तक नहीं कर सकता। ये चोरी बिलकुल सरकारी कर्मचारियों की तरह दिखते हैं। 

स्मार्ट चोर बकायदा हेलमेट पहनकर और ऑरेंज फ्लोरोसेंट जैकेट पहन कर आते हैं। इस तरह की ड्रेस सामान्यत: सरकारी बिजली विभाग में या नगर निगम व स्मार्ट सिटी प्राेजेक्ट में काम करने वाले कर्मचारी पहनते है। ऐसे में इन पर शक का कोई सवाल ही नहीं उठता था। ये चेार बाकायदा टू व्हीलर पर आते हैं और स्ट्रीट लाइट या फिर स्ट्रीट लाइट के आसपास लगे महंगे केबल चुरा कर ले जाते हैं। इनको देखकर किसी को भी यह समझ में नहीं आता कि यह बिजली विभाग के कर्मचारी न हो कर चोर हैं। जिसे देखते हुए पिछले कई दिनों से लगातार हो रही है स्मार्ट सिटी की लाइटों और केबल की चोरी की घटना के बाद स्थानीय लोगों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

इन घटनाओं के जो भी सीसीटीवी सामने आए है, उसमे देखा जा सकता है कि चोर बाकायदा चोरी करने के लिए सारे उपकरण लेकर आते हैं। कई बार वह चढ़ने के लिए सीढ़ी लेकर आते हैं, लेकिन जब कभी सीढ़ी लेकर नहीं आते हैं तब एक चोर झुक कर खड़ा हो जाता है तो दूसरा उसकी पीठ पर खड़े होकर स्ट्रीट लाइट खोल लेता है। फिलहाल पुलिस इन चोरों की तलाश में जुट गई है।