विधानसभा के तीसरे दिन भी हंगामा, गृहमंत्री मिश्रा के अमर्यादित बोल- कांग्रेसी गाएंगे तो हम बजाएंगे

मीडिया से बात करते हुए रो पड़े कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेढा, जीतू पटवारी बोले- पांचीलाल मेढा को जान का खतरा, सुरक्षा दे सरकार

Updated: Sep 15, 2022, 07:56 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन भी हंगामे के साथ शुरू हुआ। गुरुवार सुबह कांग्रेस विधायक विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए। आदिवासी विधायक पांचीलाल मेढा के साथ अभद्रता के मामले में कांग्रेस नेताओं ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से इस्तीफे की मांग की। वहीं मिश्रा ने अमर्यादित टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेसी गाएंगे तो हम बजाएंगे।

दरअसल, विपक्षी विधायक पहले दिन से ही पोषण आहार घोटाला, डैम लीकेज, किसानों की समस्या व अन्य मुद्दों पर चर्चा की मांग कर रहे हैं। हालांकि, सरकार चर्चा करने से भागती नजर आई। बुधवार को विधानसभा में आदिवासी विधायक पांचीलाल मेढा के साथ पुलिसकर्मियों ने अभद्रता की। मेढा ने मारपीट का आरोप लगाते हुए गृहमंत्री मिश्रा को चोट के निशान भी दिखाए थे।

गुरुवार को इसी मुद्दे पर कांग्रेस ने धरना शुरू कर दिया। मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेढा रो पड़े। उन्होंने कहा कि मेरी जान को खतरा है। इस दौरान विधायक जीतू पटवारी ने उनके आंसू पोछे। पटवारी ने सरकार से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सदन के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए पटवारी ने गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की। 

विधानसभा की कार्यवाही के दौरान गृहमंत्री की अपत्तिजनक टिप्पणी भी सामने आई। मिश्रा ने कहा कि, 'जैसा कांग्रेस का गाना होगा, वैसा हमारा बजाना होगा।' मिश्रा ने आगे कहा कि विपक्ष सदन चलने नहीं देना चाहता, इसका कारण विपक्ष का एक्सपोज होना है। उनके पास कोई वक्ता नहीं है, इसलिए सिर्फ हंगामा कर सदन के संचालन में अवरोध उत्पन्न करते हैं। सदन का माहौल गर्माता देख स्पीकर गिरीश गौतम ने कार्यवाही को स्थगित कर दिया।