खंडवा जिला अस्पताल में दिखी लापरवाही, वैक्सीन के लिए उमड़ी भीड़

कोरोना प्रभारी मंत्री विजय शाह सोमवार को दौरे पर थे। लेकिन उन्होंने जिला अस्पताल बी ब्लॉक का निरीक्षण करने की जहमत तक नहीं उठाई। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का मैनेजमेंट फेल साबित हुआ है।

Updated: May 10, 2021, 09:14 PM IST

खंडवा जिला अस्पताल में दिखी लापरवाही, वैक्सीन के लिए उमड़ी भीड़
Photo courtesy: bhaskar

भोपाल/ खंडवा। शिवराज सरकार कोरोना महामारी को लेकर कितनी सजग है, इसका नमूना खंडवा जिला अस्पताल के बी ब्लॉक में हो रहे वैक्सीनेशन सेंटर पर दिखने को मिला। सोमवार को कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए जिला अस्पताल के बाहर करीब 200 मीटर की लंबी कतार में सुबह से भीड़ उमड़ पड़ी। जहां सोशल डिस्टेंसिंग नदारद दिखी। लोग एक दूसरे के ऊपर ठूस -ठूस कर खड़े नजर आए। इस तरह के हालात को देखते हुए लोगों का कहना है जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का मैनेजमेंट फेल साबित हुआ है। अब सरकार बताए कि ये लोग संक्रमण लेकर घर जाएंगे या इस तरह से कोरोना की चेन तोड़ेंगे।

इधर, कोविड के खंडवा जिला प्रभारी मंत्री विजय शाह सोमवार को जिले के दौरे पर थे। उन्होंने कोविड की समीक्षा बैठक की। उसके साथ महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल स्थित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। लेकिन प्रभारी मंत्री जिला अस्पताल बी ब्लॉक का निरीक्षण करने की जहमत तक नहीं उठाई।

लोगों का कहना है, काश! मंत्री जी वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर भी व्यवस्था का हाल जान लेते। यहां लंबी कतारों में लोगों का गर्मी से बुरा हाल था। बुजुर्ग महिला-पुरुष सभी लोग एक साथ लाइन में खड़े नजर आए।


वैक्सीन लगाने गए मोहित नम्बर आने के इंतजार में सुबह से लाइन में खड़े रहे। मोहित ने बताया कि वे सुबह 9 बजे से अस्पताल वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे। दोपहर के 12 के बाद भी नंबर नहीं आया। सुबह से चाय-नाश्ता करके आए थे। भूख लगने के साथ प्यास भी लगी है, लेकिन इतनी लंबी लाइन तोड़कर जाना संभव नही है।