Bhopal: आज रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू, लेकिन 8 बजे बंद हो जाएंगे बाज़ार

ज़्यादातर दुकानें रात 8 बजे बंद होंगी, लेकिन शराब की दुकानें रात 10 बजे तक खुली रहेंगी, कोरोना पर क़ाबू पाने के लिए मध्य प्रदेश के 5 प्रमुख शहरों में आज से रात का कर्फ़्यू लगाया गया है

Updated: Nov 21, 2020, 06:09 PM IST

Bhopal: आज रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू, लेकिन 8 बजे बंद हो जाएंगे बाज़ार
Photo Courtesy: News Nation

भोपाल। मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए आज रात से भोपाल में नाइट कर्फ्यू लगेगा। इसी के साथ कई नियमों में बदलाव किए हैं। ये नियम आज रात से लागू हो जाएंगे। इन नियमों के तहत आज रात 8 बजे से सभी दुकानें बंद हो जाएंगी। हालांकि शराब की दुकानें 10 बजे तक खुलेंगी। राजधानी में आज रात 10 बजे से कर्फ्यू लगाया जायेगा। इसी के साथ लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी होगी।

आज विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में प्रबंधन कमेटी की बैठक हुई। जिसमें कलेक्टर अविनाश लवानिया, डीआईजी इरशाद वली, पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा, विधायक विष्णु खत्री शामिल हुए। बैठक में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: भोपाल, इंदौर समेत मध्य प्रदेश के 5 बड़े शहरों में आज रात से नाइट कर्फ़्यू

भोपाल समेत पांच जिलों इंदौर, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगेगा। वहीं भोपाल क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में आम सहमति बन गई है। व्यापारियों ने लिखित में बाजार 8 बजे से बंद करने की सहमति दे दी है। शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या भी तय की गई है। हॉल में 100 और खुले में 200 लोग शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने को लेकर भी सख्ती की गई है।

आपको बता दें, भोपाल क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में व्यापारियों ने लिखकर बाजार बंद करने पर सहमति जताई। बता दें, प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को 1528 नए मामले सामने आए। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की कुल संख्या 1,89,546 हो गई है। 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों का आंकड़ा 3,138 तक जा पहुंचा है।