अब हफ़्ते में 5 ही दिन खुलेगा पीएचक्यू, जारी हुआ आदेश

कोरोना महामारी के बीच काम करने वाले पुलिसकर्मी लगातार कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। पुलिस मुख्यालय ने फाइव डे सिस्टम लागू किया है

Updated: Apr 12, 2021, 10:05 AM IST

photo courtesy: patrika
photo courtesy: patrika

भोपाल। राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण तेज़ से बढ़ रहा है। प्रदेश में आम नागरिकों के साथ -साथ कोरोना की ड्यूटी में लगे प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी भी तेज़ी से संक्रमित हो रहे हैं। इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय को हफ़्ते में 5 दिन खोलने का फैसला लिया गया है।
पीएचक्यू की प्रशासन शाखा ने आदेश जारी कर दिया है।

गौरतलब है मध्यप्रदेश में तेज़ी से फैलते कोरोना संक्रमण के बचाब और रोकथाम के लिए सरकार ने प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों को सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक तक खुले रहने का निर्देश दिया है। प्रदेश में सभी शासकीय कार्यालयों में फाइव डे वीक सिस्टम लागू रहेगा। कोरोना काल मे ड्यूटी करने के दौरान बहुत से पुलिस के अधिकारी- कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं।इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने भी फाइव डे वीक सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए हैं। यह नियम सोमवार  को सहायक पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) के  द्वारा समस्त पुलिस महानिदेशक, समस्त अतिरिक्त पुलिस निदेशक के नाम जारी किया गया है।

जारी आदेश में कहा गया है कि पुलिस मुख्यालय भोपाल में कार्य दिवस 31 जुलाई2021 तक सोमवार से शुक्रवार 5 दिन रहेंगे।इन कार्य दिवस में कार्यालय का समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। शनिवार- रविवार को अवकाश रहेगा। वहीं 31 जुलाई 2021 तक पुलिस मुख्यालय में पदस्थ समस्त अधिकारी -कर्मचारी अपराध अनुसंधान विभाग और विशेष शाखा को छोड़कर सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार को पूरे दिन निर्धारित वेशभूषा में कार्यालयीन समय मे उपस्थित रहेंगे।