कोरोना के 2091 नए केस मिले, 5 नए शहरों में संडे लॉकडाउन का फैसला, अब कुल 12 शहरों में रविवार बंद होगा

नहीं कम हो रहा कोरोना का कहर, अब मप्र के 12 शहरों में होगा संडे लॉकडाउन, ग्वालियर, विदिशा, उज्जैन, नरसिंहपुर और सौंसर भी रविवार को रहेंगे बंद, सीएम ने घरों में रहकर होली मनाने की अपील की

Updated: Mar 27, 2021, 05:52 PM IST

कोरोना के 2091 नए केस मिले, 5 नए शहरों में संडे लॉकडाउन का फैसला, अब कुल 12 शहरों में रविवार बंद होगा
Photo Courtesy: ThePrint

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। बीते 24 घंटों में 2091 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद संडे लॉकडाउन वाले शहरों की लिस्ट में पांच नए शहर जोड़े गए हैं। अब ग्वालियर, सौंसर, नरसिंहपुर, विदिशा और उज्जैन में भी रविवार को टोटल लॉकडाउन रखने का फैसला सरकार ने लिया है। इससे पहले तीन भोपाल, इंदौर, जबलपुर में बंद ऱखा गया था। फिर कोरोना केस बढ़ने के साथ छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन, रतलाम को जोड़ दिया गया है। अब विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर, सौंसर में रविवार को सख्ती रखी जाएगी। इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कोरोना समीक्षा बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है। अब मध्य प्रदेश के एक दर्जन शहरों में रविवार को लॉकडाउन होगा। इस दौरान दवा, दूध दुकानें खुली रहेंगी। आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा।

 

मध्यप्रदेश में भोपाल और इंदौर में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा हैं। प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 284265 तक पहुंच गया है। एक्टिव केसों की संख्या 12,038 है। बीते 24 घंटों में 2091 नए मरीज मिले हैं। पार कर गया है। सबसे ज्यादा इंदौर में 612, भोपाल में 425 और जबलपुर के 156 नये केस है। प्रदेश का कोरोना पॉजिटिविटी रेट 7.3 प्रतिशत हो गया है।

होली और आगामी त्योहारों के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी है। लोगों से घरों में ही त्योहार मनाने की अपील की जा रही है। भोपाल में शनिवार रात 9 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक बाजार और दुकानें बंद रहेंगी। सार्वजनिक होली मनाने पर पाबंदी है। राजधानी भोपाल और इंदौर में सामूहिक होलिका दहन और होली खेलने पर पर बैन लगाया गया है। कम संक्रमण वाले जिलों में होली का आयोजन सांकेतिक होगा। 20 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर रोक है। वहीं होली पर आयोजित होने वाली गेर, जुलूस, फाग के आयोजन औऱ टोलियों में होली खेलने पर पाबंदी है।