धनतेरस पर MP के 4.5 लाख पीएम आवास के हितग्राही करेंगे गृहप्रवेश, कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे पीएम मोदी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को धनतेरस के दिन प्रदेश के 4.5 लाख लोगों का गृह प्रवेश करवाएंगे।

Updated: Oct 17, 2022, 04:37 PM IST

धनतेरस पर MP के 4.5 लाख पीएम आवास के हितग्राही करेंगे गृहप्रवेश, कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे पीएम मोदी

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से एक साल पहले ही बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह लगातार मध्य प्रदेश के दौरे कर रहे हैं। इसी बीच खबर आई है कि धनतेरस के मौके पर पीएम मोदी मध्य प्रदेश में आयोजित एक कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

दरअसल धनतेरस के दिन यानी 22 अक्टूबर को सतना जिले में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जा रहा है। सरकार का दावा है कि इस दिन प्रदेश के साढ़े चार लाख हितग्राहियों को घर दिया जाएगा और वे गृहप्रवेश करेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है।

इस कार्यक्रम का आयोजन सतना जिले के बीटीआई ग्राउंड में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत प्रदेश के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री भी इस कार्यक्रम से जुड़ रहे हैं। हालांकि वह वर्चुअली ही जुड़ेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी कुछ हितग्राहियों से बातचीत भी कर सकते हैं। इसके लिए कुछ चुनिंदा लोगों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए वोटिंग जारी, सोनिया-राहुल ने डाले वोट, थरूर का ट्वीट- ताकि इतिहास याद रखे

पिछले एक महीने के भीतर पीएम मोदी दो बार मध्य प्रदेश आ चूक हैं  इसके पहले पीएम मोदी 11 अक्टूबर को भव्य और दिव्य महाकाल लोक का शिवार्पण करने उज्जैन पहुंचे थे। जबकि इस प्रोजेक्ट को कमलनाथ सरकार से शुरू किया था, लेकिन भाजपा नेताओं ने इसका क्रेडिट लेने में कोई कमी नहीं छोड़ी। बीते महीने

17 सितंबर को अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी कूनो राष्ट्रीय उद्यान में 8 चीतों को छोड़ने मध्य प्रदेश आए थे। कांग्रेस ने तब भी बताया था कि चीतों को भारत लाने का पहल यूपीए सरकार के दौरान किया गया था। तत्कालीन मंत्री जयराम रमेश चीतों को देखने भी गए थे। रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भोपाल और ग्वालियर दौर पर थे।