पीएम के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए दी बसें, किराया न मिलने पर बस संचालक परेशान

बस संचालकों को अधिकारियों के उदासीन रवैए से परेशानी हो रही है, वे अब राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए बसें न देने की कसमें खा रहे हैं

Publish: Mar 11, 2023, 11:25 AM IST

भोपाल। प्रधानमंत्री मोदी व शिवराज सरकार के कार्यक्रम भीड़ जुटाने के लिए बसें देने वाले संचालक परेशान हैं। पिछले पांच महीनों से भी अधिक अवधि से उन्हें बस का किराया नहीं मिल पाया है। जिस वजह से वह अपने किराए के भुगतान के लिए दर दर की ठोकरें खाने पर मजबूर हैं। 

अक्टूबर 2022 में उज्जैन में महाकाल लोक के लोकार्पण के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ख़ुद मध्य प्रदेश आए थे। उनके इस कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए बसें मंगवाई गई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में बस संचालकों से कुल 85 बसें देने के लिए कहा गया। जिसके बाद रतलाम से 60 और बड़नगर से कुल 25 बसें उज्जैन भेजी गईं। 

ठीक इसी तर्ज पर, दिसंबर महीने में इंदौर में शहीद टंट्या भील के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में भी भीड़ जुटाने के लिए कुल 120 बसें मंगवाई गईं। लेकिन दोनों ही कार्यक्रमों में बस मुहैया कराने वाले संचालकों को भुगतान नहीं किया गया। अधिकारियों के इस उदासीन रवैए को देखकर अब संचालक राजनीतिक कार्यक्रमों में बसें किराए पर न भेजने की कसमें खा रहे हैं। 

बस संचालक एसोसिएशन के पदाधिकारी सुबेंद्रसिंह गुर्जर ने हिंदी के एक प्रमुख अखबार तो बताया कि अधिकारियों ने दोनों कार्यक्रमों का एक साथ भुगतान करने का आश्वासन दिया था। हालांकि अब होली का त्योहार भी आ कर चला गया लेकिन अब तक भुगतान नहीं किया गया है। भुगतान के लिए हम एक विभाग से दूसरे विभाग के चक्कर काट रहे हैं।