CM शिवराज की झूठ से PM मोदी भी त्रस्त हैं, इसीलिए उन्हें चुनाव अभियान से उन्हें बाहर कर दिया: कमलनाथ

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि वे देश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन गए हैं जो मुख्यमंत्री तो हैं, लेकिन मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं है।

Updated: Sep 25, 2023, 10:28 AM IST

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (25 सितंबर 2023) चुनावी रैली को संबोधित करने भोपाल आ रहे हैं। पीएम मोदी के दौरे को लेकर सियासी हलचलें बढ़ी हुई है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि पीएम मोदी जब भी मध्य प्रदेश आते हैं तो सीएम शिवराज उन्हें अपने किसी न किसी झूठ में शामिल करा लेते हैं।
पीसीसी चीफ ने मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा कि कृप्या आज कोई झूठ न बोलें।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'शिवराज जी, आज आप जरा धीरज से काम लीजिएगा। प्रधानमंत्री जब भी मध्य प्रदेश आते हैं तो आप उन्हें अपने किसी न किसी झूठ में शामिल करा लेते हैं। आपकी झूठ मशीन की डबल स्पीड से मध्य प्रदेश की जनता के साथ प्रधानमंत्री भी त्रस्त हैं, इसीलिए उन्होंने पूरे चुनाव अभियान से आपको बाहर कर दिया है। आप देश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री बन गए हैं जो मुख्यमंत्री तो हैं, लेकिन मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं है।'

कमलनाथ ने कुछ घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि रीवा में आपने उनके सामने बोल दिया कि किसानों की आमदनी दुगनी से अधिक हो गई है, जबकि उनके नीति आयोग की रिपोर्ट में मध्य प्रदेश के किसानों की आमदनी घटी थी। भोपाल में आपने उन्हें गलत परचा पकड़ा दिया और वह मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमत ₹100 लीटर से कम बता गए। इस तरह उन्हें दूसरे झूठ में शामिल कर लिया।

कमलनाथ ने आगे कहा कि गैस सिलेंडर की कीमतों पर भी आपका झूठ प्रधानमंत्री से टकरा रहा है। आप देते किसी को नहीं, लेकिन कहते हैं कि गैस सिलेंडर 450 रुपए का देंगे, वहीं प्रधानमंत्री कहते हैं कि सिलेंडर ₹900 का देंगे। प्रधानमंत्री की सागर जिले की यात्रा में आपने उनसे कहला दिया कि कांग्रेस सरकार ने बुंदेलखंड पर ध्यान नहीं दिया जबकि यूपीए सरकार ने 7200 करोड रुपए का विशेष बुंदेलखंड पैकेज बुंदेलखंड क्षेत्र को दिया था।

पूर्व सीएम ने ट्वीट के अंत में लिखा है कि यद्यपि झूठ के प्रति आपकी निष्ठा और समर्पण जग जाहिर है, फिर भी आशा है कि मध्य प्रदेश की जनता को आज कोई नया झूठ देखने को नहीं मिलेगा। बता दें कि पिछले 6 महीने के अंदर मोदी का एमपी में ये 7वां दौरा है। वे यहां जंबूरी मैदान में कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करेंगे। भाजपा का दावा है कि कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश भर से 10 लाख लोग शामिल होंगे।