आज ग्वालियर दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

PM Narendra Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर किले में स्थित सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।

Updated: Oct 21, 2023, 12:03 PM IST

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (21 अक्टूबर) को ग्वालियर आएंगे। वे ग्वालियर के किले स्थित सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिय, नरेंद्र सिंह तोमर, राज्यपाल मंगू भाई पटेल सहित स्कूल के पुराने और नए छात्र शामिल होंगे। पीएम मोदी करीब डेढ़ घंटा सिंधिया स्कूल में रहेंगे।

पीएम मोदी के आगमन को लेकर संध्या स्कूल को दुल्हन की तरह सजाया गया है। समारोह की शुरुआत स्पेशल स्क्रीनिंग फिल्म से की जाएगी। इसमें मेहमान स्कूल के इतिहास से लेकर वर्तमान तक सबकुछ जान सकेंगे। समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर सिंधिया स्कूल का बैंड उनका स्वागत करेगा। इस समारोह में सिंधिया स्कूल के भूतपूर्व छात्र पार्श्व गायक नितिन मुकेश सहित मीत ब्रदर्स भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: दो लाख भर्तियां, पंचायतों में पद सृजन, परीक्षा शुल्क माफ, MP के नौजवानों को कमलनाथ के 10 वचन

पीएम एक प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इसके बाद यहां से न्यू मल्टीपरपज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स की आधारशिला रखेंगे और सिंधिया स्कूल की परंपरा को दर्शाते हुए डाक टिकट का अनावरण करेंगे। पीएम इस दौरान माधव अवार्ड-2023 भी प्रदान करेंगे। समारोह में सालभर अलग-अलग क्षेत्रों में स्कूल का नाम रोशन करने वाले छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि देश के अग्रणी सिंधिया स्कूल में पीएम मोदी का आगमन हो रहा है। व्यस्तता में समय निकालकर PM हमारी संस्था में आ रहे हैं। PM के दौरे को लेकर संस्था ही नहीं पूरे ग्वालियरवासी स्वागत के लिए उत्साहित हैं। सिंधिया स्कूल के इतिहास में ये महत्वपूर्ण समय दर्ज होगा।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: आज से शुरू होगी नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया, 30 अक्टूबर तक भर सकेंगे पर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4.30 बजे एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। यहां से पीएम हेलीकॉप्टर से रवाना होकर शाम 4.55 बजे सिंधिया स्कूल आएंगे। शाम 5 से 6.30 बजे तक स्थापना दिवस समारोह में मौजूद रहेंगे. इस दौरान विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है। कार्यक्रम के बाद पीएम शाम 6.35 बजे एयरफोर्स स्टेशन रवाना होंगे। कार्यक्रम स्थल को ग्वालियर किले की तर्ज पर तैयार किया गया है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में करीब 5 हज़ार से ज्यादा अतिथि मौजूद रहेंगे।