झाबुआ में सभास्थल पर पीएम मोदी का रोड शो, टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी

झाबुआ में पीएम मोदी रथ पर सवार होकर सभास्थल पहुंचे। इस दौरान सीएम मोहन यादव भी उनके साथ हैं। सभास्थल पर रोड शो के लिए गैलरी बनाई गई है। PM यहां रथ पर सवार होकर लोगों का अभिवादन करते हुए मंच तक पहुंचे।

Updated: Feb 11, 2024, 01:49 PM IST

झाबुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। मध्य प्रदेश में पीएम मोदी झाबुआ से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। विकास परियोजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी रोड शो करते हुए सभास्थल पर पहुंचे। इस दौरान दौरान सीएम मोहन यादव भी उनके साथ हैं। सभास्थल पर रोड शो के लिए गैलरी बनाई गई है। PM यहां रथ पर सवार होकर लोगों का अभिवादन करते हुए मंच तक पहुंचे।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने 7550 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और कुछ प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया। झाबुआ से ही खरगोन में 170 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। पीएम ने विशेष पिछड़ी जनजातियों की लगभग 2 लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान की मासिक किस्त और पीएम स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को 1.75 लाख अधिकार अभिलेख वितरित किए। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत 550 से अधिक गांवों के लिए राशि ट्रांसफर की।

झाबुआ की 50 ग्राम पंचायतों के लिए ‘नल जल योजना’ समर्पित की। इससे लगभग 11 हजार घरों को नल से पानी मुहैया कराया जाएगा। वहीं, 27.15 करोड़ लागत वाले रतलाम में रेलवे फुट ओवरब्रिज और मेघनगर स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास किया। 236.82 करोड़ से निर्मित इटारसी नॉर्थ साउथ ग्रेड सेपरेटर और 2137 करोड़ में बनी बरखेड़ा-बुधनी-इटारसी लाइन का लोकार्पण किया। 604 करोड़ की लागत वाली इंदौर-देवास-उज्जैन रेलवे लाइन के दोहरीकरण परियोजना का लोकार्पण किया।

पीएम मोदी अब यहां जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के जरिए मोदी मिशन 2024 यानी लोकसभा चुनाव का आगाज करेंगे। केंद्र सरकार में जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा भी पीएम मोदी के साथ झाबुआ आए हैं।