MP: खराब सड़क ने ली प्रसूता की जान, अस्पताल जाते वक्त धचके खाने से प्रसूता और गर्भस्थ शिशु की मौत

डिलीवरी के लिये अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही महिला ने तोड़ा दम, परिजनों के मुताबिक सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण हुई मौत

Updated: Aug 11, 2023, 03:22 PM IST

Image courtesy-  AmarUjala
Image courtesy- AmarUjala

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन से एक दुखद घटना सामने आई है। यहां सड़क के गड्ढों ने एक गर्भवती महिला और उसके गर्भ में मौजूद बच्चे की जान ले ली। बड़नगर के समीप कमानपुरा निवासी महिला को उसके परिजन डिलीवरी के लिए अस्पताल लेकर जा रहे थे। रास्ते में मार्ग काफी ऊबड़-खाबड़ था और लगातार धचके लगने से रास्ते में ही महिला की मौत हो गई। 

बताया जा रहा है कि अस्पताल बस कुछ ही दूर रह गया था, लेकिन खराब सड़क की वजह से यह दूरी तय करना भी गर्भवती महिला के लिए मुश्किल हो गया। उज्जैन कोतवाली थाना पुलिस ने बताया कि बुधवार दोपहर बड़नगर के समीप ग्राम कमानपुरा निवासी नीलू को प्रसव पीड़ा हुई। जिसके बाद परिजन उसे वाहन में लेकर उज्जैन ला रहे थे। यहां गांव का रास्ता अत्यंत खराब है और तीन किलोमीटर की सड़क गड्ढों से पूरी तरह पटी हुई है। वाहन में सवार महिला को गड्ढों से भरी सड़क पर अत्यधिक धचके लगे और उसकी हालत बिगड़ने लगी। 

पुलिस के मुताबिक जब तक महिला अस्पताल पहुंची तब तक उसने दम तोड़ दिया था। और गर्भ में  मौजूद उसके बच्चे की भी जान चली गई। महिला के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया। महिला के रिश्तेदार कमलसिंह ने बताया कि गांव के रास्ते की तीन किलोमीटर की सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है और पूरी सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे हैं। खराब सड़क के कारण महिला की हालत बिगड़ गई थी और उसकी जान चली गई। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और अधिकारियों को कई बार इस सड़क के लिए शिकायत की, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। 

बता दें कि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार धूमधाम से विकास पर्व मना रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेशभर में घूमकर विकास का ढिंढोरा पीट रहे हैं। इसके इतर जमीनी हालत ये हैं कि सड़क के अभाव में प्रदेश का वर्तमान और भविष्य दोनों दम तोड़ रहा है। ऐसा तब है जब प्रदेश की सड़कों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने भाषणों में कहते कि 'मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से बेहतर हैं'।