पठान के विरोध के दौरान पैगंबर साहब को लेकर लगे भड़काऊ नारे, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

इंदौर में फिल्म पठान का शो बंद कराए जाने के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के आपत्तिजनक नारे को लेकर मुस्लिम समुदाय ने आपत्ति जताते हुए थाने का घेराव किया।

Updated: Jan 25, 2023, 10:17 PM IST

पठान के विरोध के दौरान पैगंबर साहब को लेकर लगे भड़काऊ नारे, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

इंदौर। शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर मध्य प्रदेश के इंदौर में बुधवार को उग्र प्रदर्शन देखने को मिला। इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर में जमकर उत्पात मचाया। इतना ही नहीं बजरंगियों ने इंदौर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए पैगंबर साहब को लेकर भी भड़काऊ नारे लगाए। इस मामले में मुस्लिम समुदाय की आपत्ति के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल, इंदौर के छतरीपुरा थाना क्षेत्र में कस्तूरी टॉकीज में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने शाहरुख खान की फ़िल्म को लेकर प्रदर्शन किया। इसी दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए और जमकर हंगामा भी किया। नारेबाजी का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मुस्लिम समाज एकजुट हो गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विभिन्न थाने का घेराव कर बजरंग दल कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

सैंकड़ों की तादाद में जुटे मुस्लिम समुदाय के लोग इंदौर के चंदननगर थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। इस दौरान देर तक थाने में हंगामा होता रहा। मुस्लिम समुदाय ने मौके पर काफी नारेबाजी भी की। वे हाथों में तख्तियां लेकर थाने के बाहर पहुंचे थे। तख्तियों पर लिखा था हमें पैगंबर मुहम्मद से प्यार है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाइश देने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने।

मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना था कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बार बार इंदौर की फिज़ा ख़राब करने की कोशिश हो रही है। हमारे शिकायत करने पर भी पुलिस कोई कार्यवाही नहीं करती। आज पठान फिल्म के बहाने हमारे पैगंबर पर टिप्पणी की गई। यह बर्दाश्त के बाहर है।

हालांकि, मामला तूल पकड़ने के बाद इंदौर कमिश्नर हरिकुमार चारी ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए। क्षेत्रीय एसीपी बीएस परिहार का कहना है कि पूरे मामले में वीडियो के आधार पर संबंधित बजरंग दल कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। वीडियो की भी काफी बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है। आने वाले समय में जिस भी व्यक्ति ने इस तरह के आपत्तिजनक नारे लगाए उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।