रतलाम: कृषि उपज मंडी से डेढ़ सौ क्विंटल प्याज लेकर फरार हुआ ट्रक ड्राइवर, जांच में जुटी पुलिस

आरोपी ड्राइवर ने अपना मोबाइल फोन भी बंद कर रखा है। दो माह बाद व्यापारी ने उसके खिलाफ स्टेशन रोड थाना पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Updated: Nov 26, 2023, 09:58 AM IST

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में प्याज चोरी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यापारी का डेढ़ सौ क्विंटल प्याज चोरी हो गया। बताया जा रहा है कि महू रोड स्थित कृषि उपज मंडी में एक व्यापारी से ट्रक में डेढ़ सौ क्विंटल से अधिक प्याज भरवाकर ट्रक ड्राइवर पिछले दो महीने से फरार है।

रिपोर्ट्स के अनुसार प्याज व्यापारी सैयद अली जाका निवासी रहमत नगर जावरा रोड ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्हें 20 सितंबर 2023 को दिल्ली की आजादपुर मंडी में प्याज भेजना थी। प्याज भेजने के लिए ट्रांसपोर्टर सुुनील योगी निवासी नीमच के माध्यम से उन्होंने बात की थी। ट्रांसपोर्टर ने एक ट्रक ड्राइवर को ट्रक (एचआर-55/एके-8692) लेकर मंडी परिसर में स्थित दुकान पर भेजा था।

ट्रक लेकर आए ड्राइवर ने ट्रक खुद का बताते हुए अपना नाम चरण सिंह पुत्र भीम सिंह निवासी ग्राम कासन जिला गुड़गांव (हरियाणा) बताया था। उन्होंने ट्रक में 150 क्विंटल 93 किलो प्याज भरवाकर दिल्ली की आजादपुर मंडी में व्यापारी सोनू की दुकान पर गुरदासमल देवराज ले जाने के लिए कहा था। ट्रक का किराया 45 हजार रुपये लेना तय कर एडवांस में उसे 15 हजार रुपये दिए थे। इसके बाद वह प्याज लेकर रवाना हो गया।

व्यापारी के मुताबिक प्याज लेकर निकलने के दो घंटे बाद उसके मोबाइल फोन पर कॉल किया तो मोबाइल फोन बंद मिला। दूसरे दिन व्यापारी सोनू को फोन लगाकर पूछा तो उन्होंने बताया कि ट्रक नहीं आया है। इसके बाद उन्होंने ड्राइवर को कई बार फोन किए, लेकिन उसका फोन बंद ही बताता रहा। कई जगह उसकी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।