रिटायरमेंट के तीसरे दिन ASI ने लगाई फांसी, गुना SP और कोतवाली TI पर लगा सुसाइड नोट छिपाकर भागने का आरोप

गुना के मृतक पुलिसकर्मी की बेटी और दामाद का आरोप है कि पुलिस ने उनके पिता की वह डायरी छिपा ली है जिसमें आरोपियों के नाम का जिक्र था

Updated: Aug 04, 2021, 04:25 PM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

गुना। जिले के कोतवाली थाने के रिटायर्ड ASI रमेश कुमार शर्मा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनका शव कोतवाली थाने के पास एक टावर पर लटका मिला है। रमेश मंगलवार से लापता थे। बुधवार को उनकी लाश मिली है। रमेश शर्मा 3 दिन पहले 31 जुलाई को रिटायर हुए थे। पहले वे हेड कॉन्सेटबल के पद पर थे, लेकिन रिटारमेंट के दिन ही उन्हें प्रमोशन दिया गया था। परिजनों का आरोप है कि पूर्व SP राहुल कुमार लोढ़ा की वजह से उनके पिता का प्रमोशन रुका हुआ था। जिसकी वजह से वे काफी परेशान रहते थे। लेकिन उन्होंने अपना नाराजगी किसी से जाहिर नहीं की, लेकिन उनकी एक डायरी थी जिसमें वे लिखते थे। परिजनों ने गुना SP और कोतवाली TI पर सुसाइड नोट छिपाकर भागने का आरोप लगाया है।

परिजनों का आरोप है कि दो दिन पहले जो प्रमोशन दिया गया था, वह केवल नाम के लिए था, इस तरह के प्रमोशन में केवल पद नाम मौखिक तौर पर बदल जाता है। सरकारी दस्तावेजों में इसका कोई जिक्र नहीं होता और ना ही वेतन ये पेंशन में फायदा होता है।      

परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पिता की गुमशुदगी की शिकायत के बाद भी उनके पिता की खोजबीन नहीं की गई। ना ही उनका फोन ट्रैक किया गया, जबकि पुलिस चाहती तो उन्हें वक्त रहते खोज सकती थी, जिससे उनके पिता को बचाया जा सकता था। परिजनों का कहना है कि उनकी गाड़ी कोतवाली में ही पार्क कर के रखी गई थी। लेकिन फिर भी किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया। रमेश शर्मा की बेटी का कहना है कि पिता मंगलवार को यह कह कर निकले थे कि वे कोतवाली जा रहे हैं। लेकिन उन्होंने घर से आकर वायरलेस टावर में फांसी लगाकर जान दे दी।  

मृतक की बेटी का आरोप है कि पुलिस को उनके पिता के पास से एक डायरी मिली है, जिसे उन्हें नहीं दिखाया जा रहा है। वहीं मोबाइल भी जब्त कर लिया गया है। बेटी दामाद का दावा है कि पिता की डायरी में लिखे सुसाइड नोट में उन्हें प्रताड़ित करने वालों के नाम लिखे हैं। फिलहाल शव का पोस्टमार्टम करवा लिया गया है। कोतवाली थाना पुलिस मामले की जांच की बात कह रही है।