रीवा में महिला डॉक्टर ने वॉर्ड ब्वॉय को मारा थप्पड़, बदसलूकी का वीडियो वायरल होने पर डॉक्टर निलंबित

रीवा के संजय गांधी अस्पताल का मामला, मरीज़ को भर्ती कराने चौथे मंज़िल पर आया था वॉर्ड ब्वॉय, महिला डॉक्टर से हुई कहासुनी, जूनियर डॉक्टर ने जड़ दिया थप्पड़, विवाद बढ़ने के बाद महिला निलंबित

Updated: Aug 13, 2021, 08:30 PM IST

रीवा में महिला डॉक्टर ने वॉर्ड ब्वॉय को मारा थप्पड़, बदसलूकी का वीडियो वायरल होने पर डॉक्टर निलंबित
Photo Courtesy : Twitter

रीवा। रीवा के संजय गांधी अस्पताल में वॉर्ड ब्वॉय से बदसलूकी करनेवाली महिला डॉक्टर को अस्पताल प्रबंधन ने निलंबित कर दिया है। महिला डॉक्टर द्वारा अस्पताल के वॉर्ड ब्वॉय को थप्पड़ मारे जाने का वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने यह कार्रवाई की है। निलंबन के साथ साथ इस पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन कर दिया गया है।  

यह पूरा घटनाक्रम गुरूवार देर रात का है। बीती रात करीब 11 बजे विपिन पांडे नामक वॉर्ड ब्वॉय संजय गांधी अस्पताल की चौथी मंज़िल पर एक मरीज़ को भर्ती कराने पहुंचा था। विपिन ने उस दौरान ड्यूटी पर तैनात महिला जूनियर डॉक्टर नीलम से मरीज़ को भर्ती करने की गुज़ारिश की। नीलम ने विपिन को बिस्तर खाली न होने की बात कहकर मरीज़ को कहीं और भर्ती कराने की सलाह दी।  

नीलम की इस सलाह को सुनने के बाद विपिन ने नीलम को बताया कि मरीज़ की हालात बेहद गंभीर है और वह इससे पहले कई अस्पतालों के चक्कर भी लगा चुका है। विपिन ने कहा कि मरीज़ को तत्काल ही ऑक्सीजन बेड मुहैया कराना चाहिए। विपिन की यह बात सुनकर नीलम ने अचानक ही आक्रमक तेवर दिखाने शुरू कर दिए और जल्द ही कहासुनी बढ़ने लगी।  

इसी बीच विवाद इतना बढ़ गया कि नीलम ने विपिन को सरेआम तमाचा जड़ दिया। विपिन ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि थप्पड़ मारने के साथ डॉक्टर ने उसे अपशब्द भी कहे और चप्पल से मारने की धमकी भी दी। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

वीडियो के वायरल होते ही अस्पताल प्रबंधन पर कार्रवाई का दबाव बढ़ने लगा। उधर अस्पताल के तमाम वॉर्ड बॉय महिला डॉक्टर की इस बदसलूकी के खिलाफ एक साथ खड़े हो गए। जिसका बाद अस्पताल प्रबंधन ने महिला डॉक्टर को निलंबित करना पड़ा। इसके साथ ही अस्पताल प्रबंधन ने एक कमेटी गठित कर जल्द ही इस पूरे मामले में रिपोर्ट सौंपने की बात कही है।