CM शिवराज की सभा में भीड़ जुटाने के लिए बांटी जा रहीं थीं साड़ियां, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पकड़ा

बीजेपी कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को साड़ियां बांट रहे थे और महिलाओं से बड़ी संख्या में कार्यक्रम में आने की अपील कर रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सक्रियता से पुलिस ने साड़ियां जब्त कर ली।

Updated: Oct 20, 2023, 02:32 PM IST

विदिशा। मध्य प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बावजूद सत्ताधारी दल जुड़े प्रत्याशी उसका उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रदेश के विदिशा से जिले से आचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आया है। यहां लटेरी में भाजपा प्रत्याशी उमाकांत शर्मा द्वारा सीएम शिवराज की सभा भीड़ बढ़ाने के लिए साड़ियां बांटी जा रही थी। कांग्रेस की शिकायत पर पुलिस ने साड़ियां जब्त की है।

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को विदिशा के लटेरी विधानसभा क्षेत्र में लाडली बहना सम्मेलन में शामिल होना था। कार्यक्रम में भीड़ बढ़ाने के लिए गुरुवार देर रात भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर कमल के फूल के प्रिंट वाली साड़ियां बांट रहे थे। जिसके बाद कांग्रेस नेता नरेश सक्सेना व अन्य ने साड़ी बांटने पर आपत्ति जताई और इसकी शिकायत प्रशासन को की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायत पर प्रशासन एक्टिव मोड में दिखा और पुलिस ने लटेरी के सिरोंज चौराहे से साड़ियां जब्त कर ली।

हालांकि, रात में साड़ियां जब्त होने के बावजूद भाजपाई नहीं माने। सुबह उन्होंने कई गांवों में साड़ियां बंटवाई। प्रशासन द्वारा भी भाजपा नेताओं के दबाव में कोई कार्रवाई नहीं की गई। एडवोकेट व सोशल एक्टिविस्ट सुनील आदिवासी ने बताया कि भाजपा के लोग वाहनों में साड़ियां भरकर शुक्रवार सुबह उनके गांव लटेरी तहसील के ग्राम झुकर जोगी भी पहुंच गए। यहां उन्होंने गांव के महिलाओं को सीएम की सभा में आने के लिए साड़ियां बांटी। 

एडवोकेट सुनील आदिवासी ने प्रशासन पर कार्रवाई न करने के भी आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने एसडीएम और कलेक्टर से इसकी शिकायत की बावजूद प्रशासनिक अधिकारी इसे रोकने अथवा साड़ियां जब्त करने नहीं आए। सुनील आदिवासी ने कहा कि भाजपा के लोग खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं, लेकिन पुलिस और प्रशासन ने आंखें बंद कर ली है। उन्होंने निर्वाचन आयोग से इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि लटेरी से भाजपा ने पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई उमाकांत शर्मा को टिकट दिया है। इससे पहले भी उमाकांत शर्मा इसी ही सीट से विधायक रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव प्रचार के लिए यहां पहुंचे थे। कांग्रेस भी लटेरी से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है। पार्टी ने गगनेंद्र रघुवंशी को टिकट दिया है।