सतना: दूध सप्लाई की आड़ में देसी शराब की तस्करी

सतना जिले के परस्मानिया गांव में दूध विक्रेता के डिब्बे में मिली देसी कच्ची शराब, दूध के डिब्बे में पाउच बनाकर रखी थी शराब, शक होने पर महिलाओं ने आरोपी को पकड़ा, गाड़ी छोडकर भागा आरोपी, तलाश में जुटी पुलिस

Updated: May 12, 2021, 09:33 AM IST

Photo courtesy: Inext Live (symbolic images)
Photo courtesy: Inext Live (symbolic images)

सतना। मध्यप्रदेश में कोरोना लॉकडाउन के दौरान शराब प्रेमियों ने शराब तस्करी का नया तरीका इजाद किया है। लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की छूट का लोग नाजायज फायदा उठा रहे हैं। पुलिस और प्रशासन की आंख में धूल झोंककर शराब की तस्करी की जा रही है। ताजा मामला सतना जिले के परस्मानिया क्षेत्र का है, जहां स्थानीय महिलाओं ने एक दूध विक्रेता को पकड़ा है। दरअसल जब महिलाओं ने दूध विक्रेता को दूध लेने के लिए रोका तो उसके के दूध के डिब्बे में पालीथीन के पाउच तैरते नजर आए।

महिलाओं को शक हुआ तो उन्होंने शोर मचाकर घर वालों को बुला लिया। आरोपी ने कच्ची शराब पन्नी में पैक करके दूध के डिब्बे में डाल रखी थी। महिलाओं ने परिजनों की मदद से उसे पकड़ लिया। लोगों को आते देख आऱोपी दूध वाला अपनी बाइक और सामान छोड़कर भाग खड़ा हुआ। ग्रामीणों ने मामले की खबर पुलिस को दे दी है। पुलिस ने बाइक को जब्त कर ली है। आरोपी की तलाश की जा रही है। दूध के डिब्बे में मिली कच्ची शराब को जांच के लिए भेजा जा रहा है।  

 गौरतलब है कि कोरोना लॉक डाउन के दौरान शराब दुकानें बंद है। लेकिन खाद्य सामग्री और दूध की सप्लाई की छूट दी गई है। इसके लिए शासन द्वारा होम डिलीवरी की परमीशन मिली है, लेकिन कुछ लोग इस छूट का दुरुपयोग करने से बाज नहीं आ रहे हैं।