पूर्वजों द्वारा दान में दी गई संपत्तियों को हथिया रहे हैं सिंधिया, डॉ गोविंद सिंह ने लगाए गंभीर आरोप

आजादी से पहले जीवाजी राव सिंधिया ने जनता के लिए कुछ जमीन और भवन दान में दिए थे। लेकिन अब ज्योतिरादित्य सिंधिया उन संपत्तियों को एक-एक करके वापस लेते जा रहे हैं: डॉ गोविंद सिंह

Updated: Aug 11, 2023, 07:59 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को लहार में जहां नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि यह क्षेत्र किसी का बपौती नहीं है। वहीं, डॉ सिंह ने सिंधिया पर पूर्वजों द्वारा दान में दी गई संपत्तियों को हथियाने का आरोप लगाया।

दरअसल डॉ. गोविंद सिंह सिंधिया राज परिवार द्वारा जनता के लिए दान में दी गई संपत्ति के विषय पर बोल रहे थे। डॉ. गोविंद सिंह ने आरोप लगाया कि सिंधिया अपने परिवार और पूर्वजों द्वारा दान में दी गई संपत्ति को सत्ता की पावर की दम पर वापस ले रहे हैं। सिंह ने बताया कि आजादी से पहले जीवाजी राव सिंधिया ने जनता के लिए कुछ जमीन और भवन दान में दिए थे। बकायदा उस समय की भारत सरकार के सचिव मेनन और ग्वालियर स्टेट के महाराज सिंधिया के सचिव के बीच समझौते साइन हुए थे। लेकिन अब ज्योतिरादित्य सिंधिया उन संपत्तियों को एक-एक करके वापस लेते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नेता प्रतिपक्ष के गढ़ में सिंधिया-शिवराज, शासकीय पोस्टर-बैनर में मुख्यमंत्री को लिखा मुख्यंत्री

डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि सिंधिया को पूर्वजों द्वारा दान में दी गई संपत्ति जनता से वापस नहीं लेना चाहिए। बता दें कि हाल ही में खबर आई थी कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जय विलास पैलेस परिसर में राजमाता द्वारा स्थापित सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल खाली करने को कहा है। राजमाता द्वारा स्थापित इस स्कूल में हजारों छात्र अध्ययनरत हैं। बावजूद सिंधिया अपनी पुस्तैनी जमीन में सरस्वती शिशु मंदिर चलने नहीं देना चाहते हैं। कई लोगों ने सिंधिया से मांग करते हुए कहा कि वे ऐसा नहीं करें, इससे छात्रों का भविष्य खराब होगा। लेकिन सिंधिया नहीं माने।

बहरहाल, सिंधिया और सीएम चौहान शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष डॉ सिंह के गढ़ लहार में पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि मेरे अंदर राजामाता का खून है, अगर कोई वादाखिलाफी करता है तो उसे मिटाने का कार्य सिंधिया परिवार करता है। जो समझते हों कि लहार उनकी बापौती है तो वह ये भूल जाएं। लहार में जनता ने चेहरा बदलने का मन बना लिया है।

बता दें कि लहार विधानसभा क्षेत्र डॉ गोविंद सिंह का अजेय गढ़ रहा है। वे सन 1990 से लगातार लहार से विधायक निर्वाचित होकर विधानसभा पहुंच रहे हैं। बीजेपी इस बार कांग्रेस के इस अभेद दुर्ग को भेदने की तमाम कोशिशें कर रही है। इसी कोशिश में सीएम चौहान और सिंधिया शुक्रवार को एक साथ लहार पहुंचे थे