नेता प्रतिपक्ष के गढ़ में सिंधिया-शिवराज, शासकीय पोस्टर-बैनर में मुख्यमंत्री को लिखा मुख्यंत्री

लहार में शासकीय पोस्टर-बैनर देख भड़के सीएम शिवराज, मुख्यमंत्री को लिखा मुख्यंत्री, जनसंपर्क अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

Updated: Aug 11, 2023, 07:21 PM IST

भिंड। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के विधान सभा क्षेत्र भिंड के लहार पहुंचे। लहार दौरे के दौरान सीएम चौहान तब भड़क गए जब उनकी नजर शासकीय बैनर-पोस्टर पर पड़ी। दरअसल, सभी शासकीय बैनर-पोस्टर और होर्डिंग्स में मुख्यमंत्री के जगह मुख्यंत्री लिखा गया था।

दरअसल, लहार विधानसभा क्षेत्र डॉ गोविंद सिंह का अजेय गढ़ रहा है। वे सन 1990 से लगातार लहार से विधायक निर्वाचित होकर विधानसभा पहुंच रहे हैं। बीजेपी इस बार कांग्रेस के इस अभेद दुर्ग को भेदने की तमाम कोशिशें कर रही है। इसी क्रम में सीएम चौहान और सिंधिया शुक्रवार को एक साथ लहार पहुंचे। सीएम के कार्यक्रम की तैयारियां पिछले एक हफ्ते से की जा रही थी। 

बावजूद प्रशासनिक लापरवाही के कारण सीएम चौहान लहार में मजाक के पात्र बन गए। दरअसल, लहार कस्बे में सीएम के बड़े बड़े होर्डिंग्स और पोस्टर्स लगाए गए थे। लेकिन सभी जगह मुख्यमंत्री के जगह मुख्यंत्री यानी चीफ इंजीनियर लिखा गया था। हैरानी की बात ये है कि कल से लगे इन पोस्टर्स पर अधिकारियों की नजर तक नहीं पड़ी। शुक्रवार दोपहर पोस्टर्स की तस्वीरें वायरल होने के बाद अधिकारियों को इस त्रुटि का अंदाजा हुआ।

गलती का अहसास होने पर तमाम अधिकारी फूलों का माला डालकर इसे छिपाने की कोशिश करने लगे। हालांकि, सारे पोस्टर्स को ढंकना संभव नहीं था। बताया जा रहा है कि सीएम को भी पोस्टर्स में हुई त्रुटियां की जानकारी प्राप्त हुई और वे अधिकारियों पर जमकर बरसे। कार्यक्रम के दौरान तो उन्होंने गुस्सा जाहिर नहीं होने दिया, लेकिन माना जा रहा है जनसंपर्क अधिकारियों पर इस लापरवाही का गाज गिरना तय है।

लहार में सीएम ने नेता प्रतिपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि लहार के नेता यहां की बात नहीं करते, वे लहार के विकास की बात नहीं करते। लहार क्षेत्र के लोग भी मोदी के साथ जुड़ें। भाजपा का विधायक बनाएं। वहीं, सिंधिया ने कहा कि जो समझते हों कि लहार उनकी बापौती है तो वह ये भूल जाएं। लहार में जनता ने चेहरा बदलने का मन बना लिया है। इससे पहले डॉ गोविंद सिंह ने सीएम के दौरे को लेकर कहा था कि हम उनका स्वागत करते हैं। लेकिन उन्हें ये भी कहना चाहते हैं कि लहार में झूठी घोषणाएं न करें।