छोटे उपभोक्ताओं के 31 अगस्त तक के बिजली बिल माफ

MP BY Polls: मध्य प्रदेश में ज़्यादा बिजली बिल पर घिरी शिवराज सिंह सरकार, उप चुनाव के पहले छोटे उपभोक्ताओं को बिजली बिल माफी

Updated: Aug 29, 2020 12:15 AM IST

छोटे उपभोक्ताओं के 31 अगस्त तक के बिजली बिल माफ

भोपाल। ज़्यादा बिजली बिल के आरोपों से घिरी मध्यप्रदेश सरकार ने उपचुनावों के पहले प्रदेश के छोटे बिजली उपभोक्ताओं के बिजली बिल 31 अगस्त तक माफ कर दिए हैं। एक किलोवाट तक का बिजली उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं से 31 अगस्त तक का बिल नहीं लिया जाएगा।

ऊर्जा विभाग के सचिव आकाश त्रिपाठी ने विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड के प्रबंध संचालक को इस बाबत निर्देश भी जारी कर दिए हैं। निउन्होंने कोरोना के कारण बिजली बिल का भुगतान करने में छोटे उपभोक्ताओं को बिल भुगतान करने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए उपभोक्ताओं के बिल माफ़ करने के आदेश दिए हैं। अपने निर्देश में सचिव ने उपभोक्ताओं से 31 अगस्त तक का किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं लेने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। छोटे उपभोक्ताओं को बिजली बिल भुगतान सितंबर महीने से करना होगा। राज्य सरकार के इस ऐलान का पालन करने के लिए तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।  

ClickElectricity bill: शिवराज ने कहा हाफ तो कमलनाथ ने कहा फुल बिल माफ करे सरकार

प्रदेश में बिजली बिल की माफी और लगातार बढ़ रहे बिजली बिल को लेकर कांग्रेस लगातार शिवराज सरकार पर निशाना बनाती रही है। वहीं कांग्रेस ने राज्य सरकार को गरीबों को उपभोक्ताओं का बिजली बिल माफ नहीं करने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी थी।