इंस्टा रील बनाने के लिए आत्महत्या की एक्टिंग कर रहा था छात्र, फांसी पर झूलने से हुई मौत

इंदौर के हीरा नगर थाने का मामला, इंस्टा रील के लिए वीडियो बना रहा था दसवीं में पढ़ने वाला आदित्य नायक, कुर्सी से फिसला पैर, हुई दर्दनाक मौत

Updated: Dec 14, 2021, 12:56 PM IST

Photo Courtesy: Punjab Kesari
Photo Courtesy: Punjab Kesari

इंदौर। इंदौर में आत्महत्या की एक्टिंग ने नाबालिग छात्र की जान ले ली। दसवीं में पढ़ने वाले छात्र को अचानक इंस्टा रील के लिए आत्महत्या का वीडियो बनाने की सूझी। जिसके बाद उसने फांसी के फंदे पर झूलने की एक्टिंग करने का प्रयास किया। लेकिन इसी दौरान हादसा हो गया और उसकी मौत हो गई। 

यह घटना इंदौर के हीरा नगर थाना क्षेत्र के कबीटखेड़ी की है। सोमवार दोपहर को दसवीं कक्षा में पढ़ने वाला आदित्य नायक नामक छात्र अपने से छोटी उम्र के बच्चों के साथ खेल रहा था। खेल खेल में ही उसे अचानक इंस्टा पर रील बनाने का ख्याल आया। 

जिसके बाद उसने आत्महत्या की एक्टिंग वाला वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया। आदित्य जैसे ही फंदा लटकाकर कुर्सी पर चढ़ा, वैसे ही उसका पैर फिसल गया। पैर फिसलते ही आदित्य फंदे पर झूल गया। आदित्य को फंदे पर झूलता देख बच्चे दंग रह गए और वहां से भाग खड़े हुए। 

जिस वक्त यह घटना हुई उस समय आदित्य के घर पर कोई नहीं था। आदित्य का भाई स्कूल गया हुआ था जबकि उसके मागा पिता जावरा में किसी रिश्तेदार के घर शादी में गए हुए थे। घटना का पता चलते ही आदित्य को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

आदित्य के पिता ने मीडिया को बताया कि दोपहर करीब दो बजे उनकी आदित्य से बात भी हुई थी। तब उसने फोन पर घर वापस आने के बारे में पूछा था। वहीं आदित्य के पिता ने बताया कि आदित्य को सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने की लत लगी हुई थी। उसकी इस लत को छुड़ाने के लिए कई बार उसके फोन से सोशल मीडिया ऐप भी डिलीट करवाए थे। लेकिन आदित्य के दिमाग से इसकी लत नहीं जा पाई।