RGPV में रैगिंग से छात्र परेशान, देर रात जूनियर्स को लाइन में खड़ा किया, जांच के आदेश

रैगिंग से प्रताड़ित छात्रों ने प्रबंधन को एक तस्वीर सौंपी है। इसमें जूनियर्स स्टूडेंट्स सीनियर्स के सामने हाथ बांधे खड़े हैं।

Updated: Oct 13, 2023, 09:39 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) में कई छात्र रैगिंग से परेशान हैं। आरोप है कि रात में सीनियर्स हॉस्टल से जूनियर्स को बाहर बुलाते हैं और प्रताड़ित करते हैं। जूनियर्स रैगिंग के आरोप लगाते हैं, लेकिन कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जाती। इस बार जूनियर्स ने सबूत के रूप में यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (UIT) प्रबंधन को सौंपा है। 

रैगिंग से प्रताड़ित छात्रों ने प्रबंधन को एक तस्वीर सौंपी है। इसमें जूनियर्स स्टूडेंट्स सीनियर्स के सामने हाथ बांधे खड़े हैं। इस कतार में करीब 25 स्टूडेंट्स हैं। यह फोटो चंद्रशेखर हॉस्टल के पास का बताया जा रहा है। छात्रों ने इसकी शिकायत वार्डन से की है। हालांकि, वार्डन ने रैगिंग होने से इंकार कर दिया है।

वार्डन डॉ. भूपेंद्र सिंह का कहना है कि फोटो प्राप्त होते ही हमने इसकी जांच कराई है। यह छात्रों की मीटिंग का फोटो है। इसमें वे हॉस्टल की मेस कमेटी और साफ-सफाई को लेकर चर्चा कर रहे हैं। रैगिंग जैसी कोई बात नहीं है। सवाल इसलिए उठ रहे हैं कि छात्रों ने यह फोटो सात दिन पहले का उपलब्ध कराया। हालांकि, इस मामले पर यूआईटी डायरेक्टर सुधीर सिंह भदौरिया का कहना है कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।