MP Budget Session: आज सदन में पेश होगा अनुपूरक बजट, हरदा हादसे को लेकर हंगामे के आसार

हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद हुए जान माल के नुकसान को लेकर भी विपक्ष ने सदन में चर्चा की मांग की है, जिसका निर्णय विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर करेंगे।

Updated: Feb 08, 2024, 09:40 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है। आज सदन।में मोहन यादव सरकार के कार्यकाल का पहला और वर्तमान वित्त वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट गुरुवार को पेश किया जाएगा। इसके साथ ही कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में तय हुआ है कि सोमवार 12 फरवरी को अंतरिम बजट (लेखानुदान) पेश किया जाएगा।

विपक्ष ने हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद हुए जान माल के नुकसान को लेकर भी सदन में चर्चा की मांग की है, जिसका निर्णय विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर करेंगे। हरदा हादसे को लेकर सदन में हंगामा भी देखने को मिल सकता है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा भी था कि गुरुवार को वे हरदा मामले को सदन में उठाएंगे। 

बता दें कि बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने जबरदस्त हंगामा किया था। इस वजह से सदन की कार्यवाही तुरंत स्थगित कर दी गई थी। विपक्ष ने बीजेपी पर राज्यपाल से झूठ बुलवाने का आरोप लगाया था।

विधानसभा में बुधवार को पौन घंटे तक चली कार्य मंत्रणा समिति की बैठक भी चली। इस बैठक में कांग्रेस ने हरदा विस्फोट मामले में चर्चा का मसला उठाया था। इस पर सत्ता पक्ष ने भी सहमति दी है। बैठक में घटना के बाद सरकार द्वारा लोगों के बचाव के लिए उठाए गए कदमों पर भी बात हुई। इसके बाद दोनों ही दलों के नेताओं ने हरदा विस्फोट पर चर्चा के लिए विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को अधिकृत किया है। वे ही चर्चा के समय और स्वरूप को लेकर फैसला करेंगे