MP BJP में शुरू हुई कुर्सी की लड़ाई, विजयवर्गीय समर्थकों ने खोला शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ मोर्चा

कैलाश विजयवर्गीय के कट्टर समर्थक विधायक रमेश मेंदोला ने कहा कि जनता विजयवर्गीय को सीएम पद पर देखना चाहती है।

Updated: Dec 04, 2023, 06:08 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की है। पार्टी सभी अनुमानों को गलत साबित करते हुए 163 सीट जीतने में कामयाब हुई। इसी के साथ अब भाजपा में सीएम कुर्सी को लेकर लड़ाई भी शुरू हो गई है। कैलाश विजयवर्गीय ने शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

प्रदेश में सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाले इंदौर 2 से विधायक रमेश मेंदोला ने कैलाश विजयवर्गीय को अगला मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठाई है। रमेश मेंदोला ने कहा कि जनभावनाएं हैं कि कैलाशजी प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें। लोग कैलाशजी को सीएम के रूप में देखना चाहते हैं, इसमें कोई शक नहीं है। पार्टी को इसपर विचार करना चाहिए। इंदौर शहर के विधायक रमेश मेंदोला प्रदेश में सर्वाधिक मतों से जीतने वाले विधायक हैं। वे खुद के लिए भी मंत्री पद की दावेदारी कर रहे हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद भाजपा में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भोपाल से लेकर दिल्ली तक हलचल तेज हो गई है। कैलाश विजयवर्गीय सोमवार सुबह ही दिल्ली पहुंच गए हैं। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इसके पहले रविवार को ही उन्होंने लाडली बहना फैक्टर को सिरे से खारिज कर दिया है।

चुनाव नतीजों में शानदार बढ़त को लेकर एक पत्रकार ने जब विजयवर्गीय से पूछा कि क्या यह लाडली बहना योजना का असर है? इसपर विजयवर्गीय भड़क गए और उन्होंने साफ कहा कि यहां सिर्फ मोदी फैक्टर है। विजयवर्गीय के मुताबिक पीएम मोदी के नाम पर भाजपा को यह अप्रत्याशित जीत मिली है। माना जा रहा है कि वे इन बयानों से हाईकमान के प्रति अपनी वफादारी सिद्ध करने में जुटे हैं।

इधर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल भी अंदर ही अंदर लॉबिंग करने में जुट गए हैं। हालांकि, खुले तौर पर उन्होंने कुछ भी नहीं कहा है। भाजपा के सभी केंद्रीय पदाधिकारी भी दिल्ली पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि आज देर शाम या कल तक भाजपा संसदीय दल की बैठक हो सकती है। इस बैठक में मुख्यमंत्री का नाम फाइनल किया जा सकता है।