भोपाल में यूनिवर्सिटी के कैंपस में घुसी बाघिन T-123, कर्मचारी जान बचाकर भागे

भोपाल के आसपास के एरिया में बाघ का मूवमेंट बढ़ता जा रहा है। अब कलियासोत इलाके में जागरण यूनिवर्सिटी के कैंपस में बाघिन घुस आई। 

Updated: Aug 06, 2023, 01:55 PM IST

image courtesy- Amar ujala
image courtesy- Amar ujala

भोपाल। राजधानी भोपाल के कलियासोत, मुदरबुलफॉर्म के आसपास बाघ का मूवमेंट तेज हो गया है। सड़क से गुजरने वाले लोगों को कई बार बाघ दिख चुके है। अब जागरण लेक सिटी यूनिवर्सिटी की बाउंड्री लांघ कर शुक्रवार रात को बाघ कैंपस में घुस गया। बाघ को देखकर कर्मचारी जान बचाकर भागे। यह घटना यूनिवर्सिटी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वन विभाग के अनुसार यह टी-123 बाघिन है। जो कुछ देर बाद वापस बाउंड्री लांघ कर जंगल में चली गई। 

भोपाल के डीएफओ आलोक पाठक ने बताया कि यूनिवर्सिटी की एक तरफ बाउंड्री वाल की ऊंचाई कम है। वहां से बाघिन अंदर आ गई, जो कुछ देर बाद वापस लौट गई। यूनिवर्सिटी प्रशासन को बाउंड्रीवाल की ऊंचाई बढ़ाने को कहा है। पाठक ने बताया कि कुछ दिन पहले टी-123 कलियासोत सड़क के पास लोगों को दिखाई दी थी। यह कलियासोत के जंगल में ही रहती है। 

पाठक ने आगे  बताया कि भोपाल से सटे एरिया में 17 से 18 बाघ है। हालांकि इसमें से अभी 7 बाघ का मूवमेंट है। इसमें  शावक भी शामिल है। बता दें भोपाल और उससे लगे जिलों के जंगलों में बाघों की संख्या लगातार बढ़ रही है।