झूठ की मशीन बंद करने का समय आ गया, जनता BJP मंत्रियों का धुलाई करने को तैयार: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि अब समय आ गया है कि जब झूठ की मशीन और घोषणाओं की मशीन को बंद किया जाए। मध्य प्रदेश की जनता शिवराज सिंह की सरकार को विदा करेगी।

Updated: Oct 10, 2023, 12:37 PM IST

भोपाल। चुनाव की तारीखों का एलान होते ही कांग्रेस ने सत्ताधारी दल बीजेपी पर हमले तेज कर दिए हैं। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि अब समय आ गया है कि जब झूठ की मशीन और घोषणाओं की मशीन को बंद किया जाए। मध्य प्रदेश की जनता शिवराज सिंह की सरकार को विदा करेगी।

बीजेपी द्वारा उम्मीदवारों की चौथी सूची में 24 मंत्रियों को टिकट दिए जाने पर कमलनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा बौखला गई है। बौखलाई हुई पार्टी और क्या कर सकती है? उन्होंने मंत्रियों को उतारा है तो अच्छा है। मंत्री की पहचान उनकी क्षेत्र में बनी हुई है और जिस प्रकार से जनता उनकी धुलाई करेगी, ये सामने आ जाएगा।

शिवराज सिंह चौहान के इस दावे की मध्य प्रदेश में फिर से बीजेपी बहुमत में आएगी पर पलटवार करते हुए कमलनाथ ने कहा कि अब शिवराज सिंह चौहान बेचारे और कहें क्या, यह तो नहीं कह सकते कि हार रहे हैं सब लोग घर पर बैठो। उनके पास ये कहने के अलावा और कोई उपाय है क्या? शिवराज सिंह ने बीते 18 साल में हमारे प्रदेश को एक चौपट प्रदेश बना दिया है। इसमें कोई शक नहीं है कि मध्य प्रदेश की जनता त्रस्त है। हर वर्ग दुखी है और शिवराज सिंह और बीजेपी को भी इस बात का अहसास है।

इससे पहले कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में लिखा था कि, 'विधानसभा चुनावों की तारीख़ की घोषणा होते ही भाजपा में खलबली मच गयी है। पन्ना प्रमुखों को अपनी चुनावी रणनीति का आधार माननेवाली भाजपा में इस बार पन्ना प्रमुखों के बीच अजब बेचैनी है। जिस प्रकार मप्र में प्रत्याशी ऊपर से थोपे जा रहे हैं, उससे बूथ स्तर पर पन्ना प्रमुखों में ये चर्चा है कि जब भाजपा के बड़े-बड़े नामची नेताओं की नहीं चल रही है तो फिर पार्टी में हमारे भविष्य का क्या होगा।'

कमलनाथ ने आगे लिखा कि, 'जिस भाजपा के लिए हमने मेहनत की वो जब उच्च स्तर पर बैठे नेताओं को सिर्फ़ आदेशों का पालन करनेवाले मोहरे बनाकर चल रही है तो फिर हमारी सलाह या राजनीतिक हैसियत का तो कोई सवाल ही नहीं उठता। इसी कारण बूथ स्तर पर भाजपा में निराशा और हताशा का माहौल है। सब धीरे-धीरे पार्टी से बाहर जाने का बहाना ढूँढ रहे हैं। सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करनेवाली भाजपा, सबसे बड़े आंतरिक पलायन का कीर्तिमान बनाने जा रही है। इस हिसाब से तो चुनाव की तारीख़ आने तक भाजपा अपने कार्यालय तक ही सिमटकर रह जाएगी।'