MP के शिवपुरी में दर्दनाक हादसा, मिल की दीवार गिरने से तीन महिला समेत चार मजदूरों की मौत

मिल में मजदूर मूंगफली का दाना बीनने का काम कर रहे थे। इसी दौरान मिल की दूसरी मंजिल की दीवार मजदूरों के ऊपर गिर गई, जिसके नीचे दबने से चार मजदूरों की मौत हो गई।

Updated: Jan 22, 2023, 11:04 AM IST

शिवपुरी। एमपी के शिवपुरी जिले में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक मूंगफली मिल की दीवार गिरने से चार मजदूरों की मौत हो गई। मृतकों में तीन महिलाएं शामिल हैं। हादसे के वक्त मिल में मजदूर मूंगफली का दाना बीनने का काम कर रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक करैरा थाना क्षेत्र में करैरा-झांसी फोरलेन हाइवे पर शिवपुरा गांव के पास दशरथ साहू की मूंगफली मिल है। मील में मजदूर मूंगफली का दाना बीनने का काम कर रहे थे। इसी दौरान मिल की दूसरी मंजिल की दीवार मजदूरों के ऊपर गिर गई। जिसके नीचे दबने से चार मजदूरों की मौत हो गई। 

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में अच्छी सड़कों के कारण हो रहे हैं सड़क हादसे, बीजेपी विधायक का अजीबोगरीब तर्क

मिल में मजदूरों के ऊपर दीवार गिरने की सूचना के बाद आसपास के काफी लोग एकत्रित हुए और हादसे की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे से मजदूरों के शवों को बाहर निकाला। मृतकों की पहचान सोनम, अर्चना, राजकुमारी साहू और संजीव लोधी के रूप में हुई है। पुलिस ने हादसे की पड़ताल शुरू कर दी है।

मृतकों के परिजनों ने मिल मालिक पर लापरवाही के आरोप लगाए। मृतक महिला राजकुमारी साहू के पति मायाराम ने कहा है कि यह मिल बिना पिलर के बना था। इसकी छत पर करीब 10 फीट तक मूंगफली की बोरियां का ढेर लगा हुआ था। इस कारण दीवार बोरियों का भार नहीं सह सकी और अचानक दीवार व छत ढह गई। पुलिस ने मिल मालिक दशरथ साहू पर केस दर्ज कर लिया है। करैरा थाना प्रभारी सतीश चौहान ने बताया है कि हादसे को लेकर मिल के मालिक से पूछताछ की जा रही है।