MP के मुरैना में भारतीय वायुसेना के दो फाइटर जेट आपस में टकराए, दोनों ने ग्वालियर एयरबेस से भरी थी उड़ान

एयरफोर्स के सुखोई-30 और मिराज 2000 एयरक्रॉफ्ट शनिवार को आपस में टकराकर क्रैश हो गए। दोनों ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी।

Updated: Jan 28, 2023, 10:29 AM IST

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में वायुसेना का सुखोई-30 और मिराज 2000 क्रैश हो गए हैं। बताया जा रहा है कि दोनों ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी और मुरैना में दोनों आपस में टकरा गए। इस टक्कर के बाद दोनों विमानों में आग लग गई। 

शुरुआती जानकारी के मुताबिक टकराने के बाद दोनों विमानों के दो अलग-अलग जगहों पर गिरने की आशंका है। एक प्लेन मध्य प्रदेश के मुरैना के पिंगोरा में और दूसरे के राजस्थान के भरतपुर में गिरने की बात कही जा रही है।

घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी है। वायुसेना और जिला प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। मुरैना में स्थानीय लोगों द्वारा शूट किए गए वीडियो में विमान का मलबा जमीन पर पड़ा दिखा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुखोई-30 में दो पायलट थे जबकि मिराज-2000 में एक पायलट था। अभी तक 3 पायलटों में से 2 का पता चला है। दोनों पायलट घायल हैं और उन्हें अस्पताल भेजा गया है। जबकि तीसरे पायलट के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर दुःख जताया है। सीएम चौहान ने ट्वीट किया, "मुरैना के कोलारस के पास वायुसेना के सुखोई-30 और मिराज-2000 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अत्यंत दुखद है। मैंने स्थानीय प्रशासन को त्वरित बचाव एवं राहत कार्य में वायुसेना के सहयोग के निर्देश दिए हैं। विमानों के पायलट के सुरक्षित होने की ईश्वर से कामना करता हूं।"