Ujjain SDM के सरकारी आवास में लगी भीषण आग, बेडरूम का सारा सामान हुआ जलकर ख़ाक

एसडीएम के मुताबिक़ जिस समय आग लगी वो अपने आवास पर मौजूद नहीं थीं, तकरीबन दो लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है

Updated: Dec 25, 2020, 06:08 PM IST

Ujjain SDM के सरकारी आवास में लगी भीषण आग, बेडरूम का सारा सामान हुआ जलकर ख़ाक
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

उज्जैन/भोपाल। उज्जैन के तराना तहसील के एसडीएम के सरकारी आवास में आग लगने से एक बेडरूम पूरी तरह जल गया। जिस वक्त आग लगी उस समय एसडीएम एकता जायसवाल अपने आवास में मौजूद नहीं थीं। आग लगने के दो घंटे के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। लेकिन उस दौरान तकरीबन दो लाख रुपए का नुकसान हो गया। 

उज्जैन की तराना तहसील की एसडीएम एकता जायसवाल ने हिंदी के एक प्रमुख अख़बार को बताया कि जिस समय आग लगी वो अपने आवास पर नहीं थीं। एकता जायसवाल ने बताया कि गुरुवार दोपहर ही अपना सरकारी कामकाज निपटाने के बाद वे अपने दोनों बच्चों के साथ उज्जैन अपने किसी रिश्तेदार के घर आ गई थीं। शाम करीबन आठ बजे चपरासी ने सूचना दी कि बेडरूम में आग लग गई है। इसके बाद आनन फानन में उन्होने फायर ब्रिगेड को फोन किया। जिसके बाद दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पा सकी। 

काफी पुराना है सरकारी आवास, वायरिंग भी काफी जर्जर है

एसडीएम एकता जायसवाल के मुताबिक सरकारी आवास काफी पुराना है। इसके साथ ही अन्य अधिकारियों के आवास भी काफी पुराने हैं। यहां पर शिफ्ट होने से पहले उन्होंने आवास की मरम्मत भी कराई थी। आवास की वायरिंग भी काफी जर्जर है। एकता जायसवाल ने बताया कि आग संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। एकता जायसवाल के मुताबिक उनके बेडरूम में बच्चों के और उनके कपड़े थे, वे सभी जलकर खाक हो गए।