सिंगरौली जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में प्रसव कराने आई महिला की मौत के बाद हंगामा

सिंगरौली में महिला की मौत के बाद परिजनों ने शव रखकर किया चक्काजाम, दोषियों पर कार्रवाई और मुआवजे की कर रहे मांग, पुलिस बल मौके पर मौजूद

Updated: Jun 14, 2021, 06:54 AM IST

सिंगरौली। जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में मरीज की मौत के बाद परिजनों में हंगामा कर दिया। दरअसल रविवार को एक महिला प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थी। रविवार देर रात प्रसव के दौरान महिला की मौत हो गई।  महिला का सिंगरौली के कचनी गांव से प्रसव के लिए लाया गया था। महिला के परिजनों ने डाक्टरों और नर्सों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है।

महिला के परिजनों का यहां तक कहना है कि नर्सों ने प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला को पीटा है। अस्पताल में परिजनों ने जम कर हंगामा किया, और धरने पर बैठ गए। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को बुलाया। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है, परिजनों दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। सिंगरौली ट्रामा सेंटर के बाहर शव रखकर चक्का जाम किया।

मृतक महिला के परिजनों का कहना है कि जबतक अस्पताल प्रबंधन पर कार्रवाई नहीं होगी वे शव लेकर नहीं जाएंगे। इस मौके पर स्थानीय पुलिस और पूर्व नगर निगम अध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे। लोगों को समझाइश दी। परिजनों ने प्रशासन ने 20 लाख के मुआवजे की मांग की है। परिजनों का आरोप है कि इस अस्पताल में पहले भी कई गर्भवती महिलाओं की मौत प्रसव के दौरान हुई है, लेकिन जिम्मेदारों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।