MP में KCR बढ़ा रहे कुनबा, BRS में शामिल हुए व्यापमं के व्हिसिल ब्लोअर आनंद राय

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में केसीआर की पार्टी बीआरएस, पूर्व सांसद और विधायकों के बाद अब जयस के आनंद राय खेमे को पार्टी में कराया शामिल।

Updated: Jun 08, 2023, 11:08 AM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश की सियासत में अब केसीआर की पार्टी बीआरएस की एंट्री हो गई है। हफ्तेभर पहले ही पूर्व सांसद और विधायकों ने बीआरएस ज्वाइन किया था। केसीआर मध्य प्रदेश में तेजी से अपना कुनबा बढ़ा रहे हैं। इसी कड़ी में अब व्यापमं के व्हिसिल ब्लोअर आनंद राय ने बीआरएस का दामन थाम लिया है।

दरअसल, भारत राष्ट्र समिति (BRS) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व तेलंगाना सीएम के. चंद्रशेखर राव मध्य प्रदेश की राजनीति में ताल ठोकने की तैयारी में जुट गए हैं। इसी क्रम में केसीआर ने बुधवार को डॉ आनंद रॉय को पार्टी में शामिल कराया। जयस आनंद राय खेमे के लाल सिंह बर्मन, पंचम भील, अश्विन दुबे, गाजीराम बडोले, कैलाश राणा समेत कई अन्य नेताओं ने भी बीआरएस की सदस्यता ली। हालांकि, जयस ने स्पष्ट किया है कि हमारा आनंद राय से कोई लेना-देना नहीं है।

मध्य प्रदेश की प्रमुख आदिवासी संगठन जयस के राष्ट्रीय संरक्षक और कांग्रेस विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने ट्वीट किया, "तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर के साथ सिर्फ आनंद राय ग्रुप ने समझोता किया है। जयस का BRS के कोई लेना देना नहीं है। जयस संगठन के किसी भी पार्टी के समर्थन या गठबंधन की खबरें सिर्फ अफवाह हैं। आनंद राय का जयस से कोई लेना देना नहीं है। प्रमुख नेता की खबर गलत है।" बता दें कि आनंद राय पहले कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े थे। बाद में उन्होंने जयस संगठन के लिए भी काम किया। अब टिकट की लालसा में उन्होंने केसीआर की पार्टी ज्वाइन कर लिया है।

यह भी पढ़ें: MP की सियासत में KCR की एंट्री, पूर्व सांसद और दो पूर्व विधायकों ने थामा BRS का दामन

हफ्तेभर पहले ही रीवा संसदीय क्षेत्र से पूर्व भाजपा सांसद बुड्डासेन पटेल, सपा पार्टी के सतना के पूर्व विधायक धीरेंद्र सिंह और पूर्व बीएसपी विधायक डॉ. नरेश सिंह गुर्जर समेत कई नेताओं ने बीआरएस ज्वाइन किया था। बता दें कि केसीआर ने बीते साल तेलंगाना राष्ट्र समिति का नाम बदलकर बीआरएस करने के साथ राष्ट्रीय राजनीति में उतरने का ऐलान किया था। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली में पार्टी का आलीशान कार्यालय भी शुरू कर दिया है। तेलंगाना के बाद अब महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों पर केसीआर की नजर है।