भोपाल में अचानक बदला मौसम, तेज आंधी के साथ बारिश, एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर पाया सिंधिया का विमान

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली से भोपाल आए लेकिन खराब मौसम के चलते उनके भोपाल में उतरने की परमिशन नहीं दी गई।

Updated: Feb 27, 2024, 05:26 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। राजधानी भोपाल में भी मंगलवार को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। यह पौने चार बजे तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हुई। आंधी के कारण कई जगह पेड़ गिर गए वहीं स्ट्रीट वेंडर्स का भी काफी नुकसान हुआ। खराब मौसम के कारण सिंधिया की फ्लाइट भोपाल में लैंड नहीं कर पाई।

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली से भोपाल आ रहे थे। उनका विमान भोपाल पहुंच चुका था लेकिन खराब मौसम के चलते उनके भोपाल में उतरने की परमिशन नहीं दी गई। सिंधिया के करीबियों ने बताया कि 10 मिनट तक हवा में रहने के बाद जब विमान को उतरने की अनुमति नहीं मिली तो वे वापस दिल्ली लौट गए।

भोपाल में 3 से 4 बजे के बीच 74 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। हवा की यह रफ्तार राजा भोज एयरपोर्ट के एटीसी टॉवर में रिकार्ड की गई। धूल भरी आंधी चलने से भोपाल में विजिबिलिटी कुछ देर के लिए डाउन हो गई थी। बारिश के साथ राजधानी के कुछ क्षेत्र में ओले भी गिरे। लालघाटी, कोलार इलाके में छोटे आकार के ओले भी गिरे हैं। कई इलाकों में बिजली गुल हो गई, टीन शेड उखड़ गए।