इंदौर के कारोबारी की पत्नी की सिंगापुर में क्रूज से गिरने से मौत, बर्थडे मनाने सिंगापुर गया था दंपत्ति

होटल-प्रापर्टी व्यवसाय से जुड़े इंदौर का एक कपल जन्मदिन मनाने सिंगापुर गया था। "स्पेक्ट्रम आफ द सीज" क्रूज से पेनांग से सिंगापुर लौटते वक्त महिला लापता हो गई। 

Updated: Aug 03, 2023, 01:04 PM IST

सांकेतिक फोटो सोशल मीडिया
सांकेतिक फोटो सोशल मीडिया

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर निवासी एक प्रोपर्टी व्यवसायी दंपत्ति जन्मदिन मनाने मलेशिया और सिंगापुर गए थे। सोमवार को 64 वर्षीय रीता साहनी अपने पति के साथ क्रूज से लौट रहीं थीं। उसी दौरान उनके पति जाकेश ने क्रूज से रीता के लापता होने की शिकायत की। क्रूज प्रबंधन ने आशंका जताई कि रीता क्रूज से समुद्र में गिर गईं हैं। इसकी जानकारी रीता साहनी के आस्ट्रेलिया में रह रहे इंजीनियर बेटे ने ट्वीट करके दी है।

यह भी पढ़ेंः प्रोजेक्ट चीता को फिर लगा बड़ा झटका, कूनो नेशनल पार्क में एक और चीते की मौत, अब तक 9 ने तोड़ा दम

रीता के लापता होने के बाद रीता के पति जाकेश साहनी ने क्रूज प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज मांगे लेकिन क्रूज प्रबंधन ने आनाकानी की। वहीं मां के लापता होने के बाद ही सोमवार को बेटे अपूर्व साहनी ने ट्वीट कर विदेश मंत्रालय से मदद मांगी। अपूर्व ने ट्वीट में लिखा कि क्रूज स्टाफ उनकी मां के गिरने की बात कर रहा है, लेकिन सीसीटीवी फुटेज नहीं दिखा रहा। दोपहर को विदेश मंत्रालय इस मामले में सक्रिय हुआ और वहां से क्रूज प्रबंधन और जाकेश से सम्पर्क किया। इसके बाद उन्हें सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करा दिए गए। 

यह भी पढ़ेंः सेक्स रैकेट में सजा पा चुके नेता भाजपा में शामिल, सीएम शिवराज ने घर बुलाकर दिलाई सदस्यता

अपूर्व ने मंगलवार रात दोबारा ट्वीट कर अपनी मां की मौत हो जाने की सूचना दी। इंदौर के 70 वर्षीय जाकेश साहनी होटल राजशाही पैलेस में शेयर धारक हैं होटल कुछ साल पहले ही बिका है। उनका परिवार भी कई होटल-रिसोर्ट के व्यवसाय में सक्रिय है। उनका बेटा ऑस्ट्रेलिया में रहता है। जिससे मिलने वह ऑस्ट्रेलिया जाते रहते थे।