निर्भीक होकर काम करें, कांग्रेस ठीक करेगी CR, IAS-IPS अफसरों से दिग्विजय सिंह का वादा

दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि भाजपा नेताओं के गैरकानूनी निर्देशों का पालन न करने पर कई युवा अधिकारियों के मूल्यांकन रिपोर्ट खराब किए गए हैं।

Updated: Oct 14, 2023, 03:48 PM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने है। आचार संहिता लगने के बाद अब पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने IAS-IPS अफसरों से निर्भीक होकर काम करने की अपील की है। सिंह ने अधिकारियों से यह भी वादा किया है कि गैरकानूनी निर्देशों का पालन न करने पर जिनके मूल्यांकन रिपोर्ट (CR) खराब किए गए हैं उन्हें कांग्रेस ठीक करेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार को एक ट्वीट में लिखा, 'कई युवा आईएएस और आईपीएस अधिकारी जिन्होंने अपने वरिष्ठों और भाजपा नेताओं के गैरकानूनी निर्देशों का पालन करने से इनकार कर दिया, उन्हें अपनी वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट में नकारात्मक मूल्यांकन का सामना करना पड़ा, जिससे उनके रिकॉर्ड खराब हो गए और उनका भविष्य खतरे में पड़ गया।' 

सिंह ने आगे लिखा, 'आगामी विधानसभा चुनावों के बाद जब कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी, तो हम इन मामलों का उनके गुणों के आधार पर गहन मूल्यांकन करेंगे और आवश्यक सुधारात्मक कार्रवाई लागू करेंगे।' सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने के बाद प्रदेश में ऐसा माहौल बनाया जाएगा जहां अधिकारी बिना किसी डर के काम कर सकें और मध्य प्रदेश के समग्र विकास में योगदान दे सकें।'

पूर्व मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अपील करते हुए लिखा, 'मैं सभी सिद्धांतवादी अधिकारियों से आग्रह करता हूं कि वे बिना किसी डर या झिझक के मध्य प्रदेश की बेहतरी के लिए खुद को समर्पित करें।' बता दें कि कांग्रेस पिछले काफी समय से अधिकारियों पर भाजपा के एजेंट की तरह कार्य करने का आरोप लगाती रही है। पीसीसी चीफ कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पूर्व में ऐसे अधिकारियों को अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दे चुके हैं।

हालांकि, अब ये खबरें आई है कि भाजपा नेताओं के दबाव में गैरकानूनी काम नहीं करने पर कई अधिकारियों के मूल्यांकन रिपोर्ट बिगाड़े गए। दिग्विजय सिंह ने इन अधिकारियों को 'डरो मत' का संदेश दिया है साथ ही आश्वस्त किया है कि सरकार में आने के बाद कांग्रेस उनके मूल्यांकन रिपोर्ट को ठीक करेगी।