मध्य प्रदेश बजट के बाद युवा कांग्रेस का विरोध, शहर में घूम कर व्यापारियों को बांटा झुनझुना

युवा कांग्रेस का आरोप, सरकार सिर्फ लोगों से झुनसुना बजवाना चाहती है  

Publish: Mar 04, 2023, 05:14 PM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में युवा कांग्रेस के नेताओं का अनोख़ा प्रदर्शन देखने को मिला है। कार्यकर्ताओं ने मध्य प्रदेश के 2023-24 के बजट को जनता विरोधी आधारहीन बजट बताकर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया।

उज्जैन जिला युवा कांग्रेस ने विरोध स्वरूप ठेले पर झुनझुनों की टोकरिया रखकर व कार्यकर्ताओं ने नारे लिखी तखतिया लेकर गुदरी चौराहे से गोपाल मंदिर होते हुए कंठाल चौराहे तक प्रदर्शन किया। व्यापारियों को बजट रूपी झुनझुना भी बांटा।

जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष भरत शंकर जोशी ने बताया कि बीते 18 साल से  प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। सरकार बजट के नाम पर जनता से छलावा करती आ रही है। तत्पश्चात इस साल भी जो बजट सरकार ने पेश किया है इसमें भी आम आदमी, छोटे व्यापारी, बेरोजगार युवा, घरेलू महिलाओं के लिए कोई राहत नहीं है। 

उन्होंने आगे कहा कि जब बच्चा रोता है तो उसे चुप कराने के लिए उसके हाथ में झुनझुना पकड़ा दिया जाता है, ठीक उसी प्रकार मामा ने बजट रूपी झुनझुना आमजन को पकड़ दिया है। सरकार सिर्फ लोगों से झुनझुना बजवाना चाहती है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि उज्जैन में अब तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई घोषणा की और इन्हें बजट में प्रावधान भी किया मगर आज तक न शिप्रा नदी का पानी शुद्ध हुआ, ना गनर्वमेंट मेडिकल कॉलेज, पोहा क्लस्टर, प्लास्टिक क्लस्टर खुला। मलखंभ अकादमी की स्थापना भी नहीं हुई। ऐसे कई वादे हैं जो सिर्फ घोषणाएं बनकर रह गए। ये सरकार भूमिपूजन करती है, हम काम कर रहे हैं यह बताती है, मगर काम करती नहीं है।