दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान के नीचे आई कार, पहिए से टकराते-टकराते बची, टला बड़ा हादसा

यह विमान मंगलवार सुबह दिल्ली से पटना के लिए रवाना होने वाली थी, तभी विमानन कंपनी ‘गो फर्स्ट’ की एक कार उसके नीचे आ गई

Updated: Aug 02, 2022, 04:03 PM IST

दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान के नीचे आई कार, पहिए से टकराते-टकराते बची, टला बड़ा हादसा

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल टू में मंगलवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां एयरपोर्ट पर खड़े इंडिगो के एक यात्री विमान के पहिए के नीचे एक कार आ गई। यह कार विमान के पहिए से टकराते टकराते बची। इस दौरान बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिगो विमान VT-ITJ स्टैंड  स्टैंड नंबर 201 पर खड़ा था। एक गो ग्राउंड मारुति, स्विफ्ट डिजायर वाहन इस विमान के करीब आ गया और विमान के आगे वाले हिस्से के नीचे रुक गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कार बिल्कुल पहिए के समीप जाकर रुकी हुई है।

इस पूरे हादसे पर इंडिगो एयरलाइंस का बयान भी आया है। उसने कहा है कि इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। एयरलाइंस का कहना है कि विमान अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही रवाना हुआ है। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) हवाई अड्डे के टर्मिनल टी-2 के स्टैंड नंबर 201 पर हुई घटना की जांच करेगा। डीजीसीए के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

उधर, कार ड्राइवर का ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट कराया गया, ताकि पता चल सके कि कहीं उसने शराब तो नहीं पी थी। हालांकि, टेस्ट निगेटिव पाया गया। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह इंडिगो की यह फ्लाइट पटना के लिए उड़ान भरने वाली थी। तभी स्विफ्ट डिजायर कार उसके नीचे आ गई। हालांकि, कार विमान के पहिए से टकराने से बच गई। इसके बाद विमान ने पटना के लिए उड़ान भरी।