सदन में जूते-चप्पल लहराते पार्षद, पूर्वी दिल्ली नगर निगम का चौंकाने वाला Video

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में AAP और बीजेपी के बीच टकराव, तख़्तियाँ लहराने और नारेबाज़ी से मन नहीं भरा तो जूते-चप्पल चलाने से भी नहीं चूके

Updated: Dec 29, 2020, 01:04 AM IST

सदन में जूते-चप्पल लहराते पार्षद, पूर्वी दिल्ली नगर निगम का चौंकाने वाला Video
Photo Courtesy: Twitter/ANI Video Screen Shot

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली नगर निगम (East Delhi Municipal Corporation) की बैठक में आज शर्मनाक नज़ारा देखने को मिला। आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों में जमकर भिड़ंत हुई। इस दौरान दोनों तरफ से न सिर्फ हंगामा और नारेबाज़ी देखने को मिली बल्कि जूते-चप्पल चलने की नौबत भी आ गई। इस हुल्लड़बाज़ी के दौरान की जो वीडियो रिकॉर्डिंग समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्विटर पर शेयर की है, उसे देखकर आप दंग रह जाएंगे। 

वीडियो में देखे जा सकते हैं चप्पलें लहराते पार्षद

इस वीडियों में बीजेपी की तरफ से लगाए जाए रहे अरविंद केजरीवाल शर्म करो जैसे नारे आप साफ सुन सकते हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी पार्षदों की इस नारेबाज़ी के जवाब में आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने भी जमकर हंगामा किया। वीडियो के कुछ दृश्यों में आप एक महिला सदस्य को काफी देर तक हाथ में चप्पल लेकर लहराते हुए भी देख सकते हैं। उनके आसपास कुछ और सदस्यों के हाथों में भी जूते-चप्पल जैसी चीजें दिख रही हैं। एक-दो बार महिला सदस्य अपनी चप्पल से प्रहार करने की कोशिश करती भी नज़र आ रही हैं। हालांकि ये पता नहीं कि उनकी चप्पल किसी को लगी या नहीं। महिला के सामने मौजूद एक शख्स भी हाथ में जूते-चप्पल जैसी कोई चीज़ हाथ में लेकर उससे अटैक करता दिख रहा है, हालांकि कैमरे की तरफ उस शख्स की पीठ होने की वजह से उसका चेहरा नहीं दिख रहा है। पूरे हंगामे के दौरान कुछ आवाजें लोगों को शांत करने की कोशिश करती भी सुनाई दे रही हैं, लेकिन इन दृश्यों को देखकर साफ लगता है कि ऐसी आवाज़ों को वहां कोई तवज्जो नहीं दी जा रही। 

खबरों के मुताबिक यह सारा हंगामा दिल्ली की पूर्वी दिल्ली नगर निगम की बैठक में उस वक्त हुआ जब वक्त पर निगम को ज़रूरी फंड नहीं देने और नए कृषि कानूनों के विरोध और समर्थन जैसे मसलों पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षद आपस में उलझ गए।