एंटीलिया केस में मुंबई ATS को मिला अहम सुराग, स्कॉर्पियो से पास दिखा PPE किट पहने संदिग्ध शख़्स

मुंबई पुलिस बारीकी से जांच रही है 2000 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज, घटनास्थल पर स्कॉर्पियो के पास नजर आया एक संदिग्ध, इनोवा का ड्राइवर होने का शक

Updated: Mar 09, 2021, 10:44 AM IST

Photo Courtesy : Bhaskar
Photo Courtesy : Bhaskar

मुंबई। देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से भरी गाड़ी मिलने का मामला हर रोज़ एक नया मोड़ ले रहा है। मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) दो हजार से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज के सहारे जांच को आगे बढ़ा रही है। इसी दौरान मिले एक सीसीटीवी फुटेज ने सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं। इस सीसीटीवी वीडियो में एक युवक पीपीई किट पहनकर घटनास्थल पर एसयूवी के पास से गुजरता नजर आ रहा है।

पुलिस को संदेह है कि PPE किट पहना यह शख्स इनोवा कार का ड्राइवर हो सकता है। यह भी शक है कि उसने अपनी पहचान छिपाने के लिए जानबूझकर पीपीई किट पहनी थी। एंटीलिया के बाहर जिस स्कॉर्पियो में विस्फोटक मिले थे, उसके अलावा एक इनोवा भी एंटीलिया के आसपास देखी गई है। आशंका है कि स्कॉर्पियो को पार्क करने के बाद उसका ड्राइवर इनोवा में बैठकर भाग गया। इस इनोवा कार को मुंबई में उस स्कॉर्पियो के पीछे कम से कम दो बार देखा गया था। 

मामले की जांच अब मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र एटीएस के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA भी कर रही है। स्कॉर्पियो मालिक मनसुख हिरेन की मौत के मामले में महाराष्ट्र ATS ने एक एफआईआर दर्ज की है। NIA को जांच सौंपे जाने को लेकर केंद्र और राज्य सरकार आमने-सामने है। एनआईए की एंट्री को लेकर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कुछ तो गड़बड़ जरूर है। जब तक इस मामले को हम उजागर नहीं करते हम हार नहीं मानेंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सियासी हलचल तेज़, त्रिवेंद्र सिंह रावत आज दे सकते हैं इस्तीफ़ा

24 फरवरी को देर रात करीब एक बजे मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटकों से भरी एक एसयूवी खड़ी की गई थी। सुबह पुलिस को जब संदिग्ध गाड़ी नज़र आई तो हड़कंप मच गया। पुलिस ने इस गाड़ी के मालिक को पहचान लिया था। लेकिन एक महीने पहले ही स्कॉर्पियो चोरी होने की उसने एफआईआर लिखवाई थी। पांच मार्च को गाड़ी मालिक का शव संदिग्ध हालात में बरामद होने से बाद इस मामले में एक और नया मोड़ आ गया है।