अनुपम खेर ने भी की मोदी सरकार की आलोचना, कहा, इमेज बचाने से ज़्यादा ज़रूरी है लोगों की जान बचाना

अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर बीजेपी की सांसद हैं, खुद अनुपम खेर भी प्रधानमंत्री मोदी के सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक माने जाते हैं

Updated: May 13, 2021, 04:53 AM IST

Photo Courtesy: The Indian Express
Photo Courtesy: The Indian Express

नई दिल्ली/मुंबई। कोरोना काल में देश के बिगड़ते हालात को देखते हुए अब मोदी सरकार के प्रशंसक भी सरकार की आलोचना खुलकर करने लगे हैं। बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर भी अब मोदी सरकार की आलोचना करने लगे हैं। अनुपम खेर का मानना है कि मोदी सरकार इस दौर में अपनी छवि बनाने के अलावा कुछ और नहीं कर रही है। बॉलीवुड अभिनेता ने कहा है कि आज के समय में इमेज बनाने से ज़्यादा ज़रूरी लोगों की जान बचाना है।

अनुपम खेर को प्रधानमंत्री मोदी के बड़े प्रशंसकों में से एक माना जाता है। अनुपम खेर सरकार की नीतियों के खिलाफ होने वाली हर आलोचनाओं को अब तक डिफेंड करते आए हैं। लेकिन देश के मौजूदा हालात को देखते हुए अनुपम खेर भी मोदी सरकार की आलोचना करने से नहीं रोक पाए और उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ कोविड प्रबंधन में हुई लापरवाही को लेकर मोर्चा खोल दिया। 

अनुपम खेर ने कहा कि मौजूद वक्त में सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया आवश्यक है। अनुपम खेर ने कहा कि सरकार कोविड प्रबंधन में फिसल गई। अनुपम खेर ने कहा कि सरकार कहीं न कहीं तो नाकाम ज़रूर साबित हुई है, और ऐसे वक्त में सरकारी की ज़िम्मेदारी से बिल्कुल भी पल्ला नहीं झाड़ा का सकता। अनुपम खेर ने कहा कि ज़्यादातर मामलों में मोदी सरकार की हो रही आलोचनाएं एकदम सही हैं। खेर ने कहा कि ऐसे भयावह दृश्यों को देखकर कोई संवेदनहीन व्यक्ति ही प्रभावित नहीं हो सकता। अनुपम खेर ने कहा कि हमें एक नागरिक के तौर पर गुस्सा करना चाहिए और यह गुस्सा बिल्कुल जायज़ है। 

यह बातें अनुपम खेर ने एक टीवी डिबेट के दौरान कहीं। हालांकि अनुपम खेर ने जल्द ही डैमेज कंट्रोल करने की भी कोशिश की। अनुपम खेर ने विपक्ष पर लाशों की राजनीति करने का आरोप मढ़ दिया। लेकिन वो अनुपम खेर जो आज से कुछ दिन पहले तक यह कह रहे थे कि आएगा तो मोदी ही, उनका मोदी सरकार के खिलाफ बोलना मोदी सरकार के प्रति लोगों के अंदर पनपते गुस्से की गवाही दे रहा है।